Karauli News: सांप के काटने के बाद झाड़ फूंक ने ली बालक की जान, जानिए क्या है पूरा मामला

हिण्डौन सिटी(करौली): हिण्डौन के सदर थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर गांव में एक 12 वर्षीय बालक को सर्प ने काट लिया. उसके बाद झाडफूंक के चक्कर में बालक की जान चली गई. कई घंटे के बाद परिजन बालक को अस्पताल लेकर पहुंचे जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. हिंडौन के जिला अस्पताल की मोर्चरी में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया. 

हिण्डौन सदर थाना पुलिस के एएसआई महेश चंद ने बताया कि सिकंदरपुर गांव निवासी संजय जाटव ने जानकारी दी कि बुधवार शाम करीब 5 बजे उसकी पत्नी ओमवती एक खेत पर मजदूरी करने गई थी. इस दौरान उसका 12 वर्षीय बेटा केशव जाटव भी साथ चला गया. खेत की मेड़बंदी से कचरा साफ करने में केशव अपनी मां का हाथ बटा रहा था. इसी दौरान झाड़ियों में से निकले एक सर्प ने केशव के हाथ की अंगुली में काट लिया. बच्चे के रोने की आवाज सुन मां ओमवती और अन्य मजदूर मौके पर पहुंचे. 

इसके बाद परिजन उसे झाड़ फूंक कराने कई स्थानों पर ले गए. लेकिन बालक की हालत में सुधार नहीं हुआ. जिसके बाद परिजन बालक को पहले एक निजी क्लिनिक और फिर सरकारी अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने बालक को मृत घोषित कर दिया. गुरुवार को बालक के शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया. 

सर्प के काटने के कई घंटे बाद परिजन बालक को लेकर अस्पताल आए:
राजकीय अस्पताल हिण्डौन के चिकित्सक डॉ रामराज मीना का कहना है सर्प के काटने के कई घंटे बाद परिजन बालक को लेकर अस्पताल आए. इससे पहले झाड़फूंक कराते रहे. यदि सर्प के काटने के तुरंत बाद बालक को आस्पताल आया जाता और उपचार कराया जाता तो बालक की जां बच सकती थी.