करीना कपूर की डिजिटल डेब्यू फिल्म 'जाने जान' नेटफ्लिक्स पर हुई रिलीज़, इस 'मर्डर मिस्ट्री' में जयदीप अहलावत-विजय वर्मा भी आए नज़र

मुंबई : जापानी लेखक कीगो हिगाशिनो के 2005 के सर्वाधिक बिकने वाले अपराध उपन्यास 'द डिवोशन ऑफ सस्पेक्ट एक्स' पर पहले ही तीन अंतरराष्ट्रीय फिल्म रूपांतरण हो चुके हैं, 2008 में जापान से 'सस्पेक्ट एक्स', 2012 में कोरिया से 'परफेक्ट नंबर' और 2017 में 'द डिवोशन ऑफ सस्पेक्ट एक्स'. अब इसे भारत ने हाल ही में रिलीज किया है. कहानी की अपनी प्रस्तुति, 'जाने जान'. सुजॉय घोष द्वारा निर्देशित, यह फिल्म करीना कपूर खान की ओटीटी डेब्यू फिल्म है और इसमें जयदीप अहलावत और विजय वर्मा भी हैं.

फिल्म का प्लॉट: 

'जाने जान' की शुरुआत जयदीप अहलावत के एक निश्चित काले 'सपने' से होती है. फिल्म की शुरुआत से यह पता चलता है कि इस फीचर में नशीली दवाओं का उपयोग, आत्महत्या और घरेलू हिंसा शामिल है. करीना ने माया/सोनिया डिसूजा का किरदार निभाया है, जो एक दशक से भी अधिक समय से अपने अंधेरे अतीत से भाग रही है.

विजय वर्मा कुशल इंस्पेक्टर करण आनंद हैं, जिन्हें 'लापता व्यक्ति' का मामला सौंपा गया है, जबकि जयदीप का नरेन या 'शिक्षक' करीना की माया का शांत लेकिन रहस्यमय पड़ोसी है. किसी तरह, वह सभी पश्चिम बंगाल के कलिम्पोंग में पहुंच जाते हैं. वहां, उन सभी के भाग्य टकराते हैं, जिसके परिणामस्वरूप (अधिकतर) अच्छी तरह से बुना हुआ हत्या का रहस्य बनता है.