World Cup 2023: वर्ल्ड कप सेमीफाइनल को लेकर कार्तिक ने की भविष्यवाणी, बताया क्या रहेगा मुकाबले में भारतीय टीम के जीत का समीकरण

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में भारत-न्यूजीलैंड के बीच कल सेमीफाइनल मैच खेला जाना है. मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले के जरिये टीम इंडिया के पास बदला लेना का बड़ा मौका होगा. साल 2019 के वर्ल्ड कप में भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद अब दोनों टीमों के बीच एक बार फिर कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी. लेकिन इसी बीच भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया को लेकर प्रतिक्रिया दी है. कार्तिक का मानना है कि मुकाबले में रोहित शर्मा की अहम भूमिका रहेगी.

मुकाबले को लेकर कार्तिक ने कहा कि रोहित शर्मा टूर्नामेंट के बेहतरीन खिलाड़ी हैं. वे न्यूजीलैंड के लिए सबसे बड़ा खतरा होंगे. अगर रोहित का बल्ला चल गया तो टीम इंडिया की सेमीफाइनल में जीत लगभग पक्की है. टूर्नामेंट अभी तक अच्छा गया है. लेकिन अब नॉकआउट मुकाबला होगा. इसका अलग तरह का दबाव होगा. हम सभी ने देखा है कि भारत ने शानदार प्रदर्शन किया है.'' मुंबई का स्टेडियम सेमीफाइनल के भरा होगा. रोहित होम ग्राउंड पर मैच खेलेंगे. 

अजेय रण पर सवार टीम इंडियाः
गौरतलब है कि इस बार टीम इंडिया वर्ल्ड कप में मजबूत स्थिति में है. टीम इंडिया ने 9 मैच खेले है. जिसमें से टीम ने सभी मैचों में जीत दर्ज की है. इस तरह टीम टूर्नामेंट में अजेय रण पर सवार है. भारत ने आस्ट्रेलिया, इग्ंलैंड, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका, पाकिस्तान और नीदरलैंड के खिलाफ बड़े अंतर से जीत दर्ज की है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया था. अफगानिस्तान को 8 विकेट से और पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया था. टीम इंडिया ने बांग्लादेश पर भी 7 विकेट से जीत दर्ज की थी. न्यूजीलैंड के खिलाफ 4 विकेट से जीत दर्ज की थी. इंग्लैंड को 100 रनों से हराया था. श्रीलंका को 302 रनों से मात दी थी. वहीं दक्षिण अफ्रीका को 243 रनों से हराया था. भारत ने नीदरलैंड्स को 160 रनों से हराया.