स्वतंत्रता सेनानियों की क्रांतिकारी विरासत को सांप्रदायिक तत्व हड़प रहे- Pinarayi Vijayan

तिरुवनंतपुरम: केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने बृहस्पतिवार को कहा कि भगत सिंह जैसे स्वतंत्रता सेनानियों की क्रांतिकारी विरासत को सांप्रदायिक तत्व हड़प रहे हैं, जिनका भारत के स्वतंत्रता संग्राम से कोई लेना-देना नहीं है.

विजयन ने कहा कि ‘शहीद दिवस’ के अवसर पर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को याद करना एक ‘‘राजनीतिक कार्य’’ बन गया है. उन्होंने देश में प्रगतिशील ताकतों से एक समतावादी भारत के सपने को साकार करने के लिए एकजुट होने का आग्रह किया.

भारत का सपना साकार करने के लिए साथ आना चाहिए:
विजयन ने ट्वीट किया कि शहीद दिवस के अवसर पर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को याद करना एक राजनीतिक कार्य बन गया है. उनकी क्रांतिकारी विरासत को सांप्रदायिक तत्वों द्वारा हड़पा जा रहा है, जिनका हमारे स्वतंत्रता संग्राम से कोई लेना-देना नहीं है. प्रगतिशील ताकतों को समतावादी भारत का सपना साकार करने के लिए साथ आना चाहिए.

हमेशा सांप्रदायिकता का पुरजोर विरोध किया: 
गौरतलब है कि भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को लाहौर षड्यंत्र मामले में मौत की सजा सुनाए जाने के बाद आज ही के दिन अंग्रेजी हुकूमत द्वारा फांसी पर लटका दिया गया था, इसलिए उनकी शहादत को नमन करने लिए 23 मार्च को ‘शहीद दिवस’ के रूप में मनाया जाता है. इससे पहले बुधवार को एक कार्यक्रम में विजयन ने कहा था कि दक्षिणी राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का ध्रुवीकरण एजेंडा काम नहीं करेगा क्योंकि इस राज्य ने हमेशा सांप्रदायिकता का पुरजोर विरोध किया है. सोर्स-भाषा