Kerala: IMD ने दी भारी बारिश की चेतावनी, 3 जिलों में स्कूल व कॉलेज बंद

नई दिल्ली : केरल में अगले कुछ दिनों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की मौसम विभाग की चेतावनी के बीच, राज्य ने कुछ जिलों में सभी शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टियों की घोषणा की है. राज्य सरकार ने सोमवार को कन्नूर, कोझिकोड और वायनाड जिलों के सभी शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी की घोषणा की है. मौसम विभाग ने 27 जुलाई 2023 तक राज्य में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की भविष्यवाणी की है.

अपने नवीनतम मौसम पूर्वानुमान में, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने 27 जुलाई तक तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तेलंगाना, कर्नाटक और केरल में कुछ स्थानों पर हल्की/मध्यम से भारी बारिश की भविष्यवाणी की है.

पिछले कुछ दिनों में इन स्थानों पर देखी गई भारी बारिश:

इस बीच, मौसम विभाग ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में गुजरात, मध्य महाराष्ट्र और तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, पंजाब, पश्चिम मध्य प्रदेश, कोंकण और गोवा, केरल और तमिलनाडु, पुडुचेरी, उत्तराखंड, हरियाणा, ओडिशा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, पूर्वी राजस्थान, छत्तीसगढ़, विदर्भ और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा देखी गई है.

इन इलाकों में ऑरेंज व येलो अलर्ट किया गया जारी: 

मौसम विभाग ने रविवार को कन्नूर, कोझिकोड, वायनाड और कासरकोड के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया, जबकि अलाप्पुझा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, इडुक्की, पलक्कड़, त्रिशूर और मलप्पुरम के लिए पीला अलर्ट जारी किया. केरल में, कोझिकोड के आपदा प्रबंधन विभाग ने सूचित किया है कि तटीय क्षेत्रों में रहने वाले लोग सतर्क रहें क्योंकि जिले में भारी बारिश जारी है और कुछ नदियों में जल स्तर बढ़ रहा है.