VIDEO: बाबा के जयकारों से गूंज रही खाटूनगरी, उड़ती गुलाल, नाचते-गाते श्याम भक्त बाबा के दरबार में लगा रहे हाजिरी

सीकर: उड़ती गुलाल, नाचते-गाते श्याम भक्त बाबा के दरबार में हाजिरी लगा रहे है. मेले के 8वें दिन हजारों की संख्या में श्याम भक्त पहुंच रहे. बाबा के जयकारों से खाटूनगरी गूंज रही है. हजारों सेवादार श्याम भक्तों की सेवा कर रहे हैं. बाबा का प्रतिदिन नया श्रृंगार होता है. एकादशी को बाबा श्याम का मुख्य मेला होगा. नगर भ्रमण को बाबा श्याम निकलेंगे. रथ यात्रा में लाखों भक्त भाग लेंगे.

बाबा श्याम का लक्की मेला परवान पर चढ़ने लगा है. अब तक करीब 20 लाख श्याम भक्तों ने बाबा के दरबार में हाजिरी लगाई है, तो वहीं देश से ही नहीं बल्कि विदेश से भी  श्याम भक्त बाबा के दरबार में पहुंच रहे हैं. रींगस से खाटू श्याम जी तक का 16 किलोमीटर का सड़क मार्ग श्याम भक्तों से अटा पड़ा है. खाटू नगरी में हारे का सहारा बाबा श्याम हमारा का जयघोष गूंज रहा है. 

1000 किलो विभिन्न राज्य के फूलों से बाबा का दरबार सजाया जा रहा है. कोई पेट पलनिया  तो कोई हाथों में बाबा का निशान लिए जयकारों के साथ खाटू नगरी की ओर आ रहे हैं.  श्याम भक्तों के चेहरों पर ना थकावट है, ना कोई सिकन, पैरों के छालों की परवाह किए हर शाम भक्त बाबा का दीदार करना चाह रहा है. बाबा श्याम का एकादशी को मुख्य मेला होगा. इस दिन बाबा श्याम नगर भ्रमण में निकलेंगे.

रथ में सवार होकर बाबा श्याम अपने भक्तों को दर्शन देंगे. एकादशी के दिन जो श्याम भक्त मंदिर में दर्शन नहीं कर सकते हैं उनके लिए बाबा श्याम रथ में सवार होकर नगर भ्रमण के लिए निकलते हैं. मेले में 150 अतिरिक्त बसों रोडवेज के अतिरिक्त बसें लगाई गई है, तो वहीं स्पेशल ट्रेन भी चल रही है. जगह जगह चिकित्सा कैंप लगाए गए हैं, तो वहीं रींगस से खाटू के बीच करीब 250 भंडारे संचालित है. इन भंडारों में निशुल्क व्यवस्था होती है. श्याम प्रेमी श्याम भक्तों की जी जान से सेवा कर रहे हैं.