KKR vs SRH: केकेआर ने जीता टिकट टू फिनाले, क्वालीफायर मैच में हैदराबाद को 8 विकेट से दी करारी शिकस्त

नई दिल्लीः आईपीएल 2024 में मंगलवार यानि 21 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच क्वालीफायर-1 खेला गया. मुकाबले में केकेआर ने बाजी मारते हुए 8 विकेट से जीत हासिल की. और इसके साथ ही टीम ने टिकट टू फिनाले बुक कर लिया है. टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 159 रन ही बना सकी थी. इसके जवाब में कोलकाता ने 13.4 ओवर में ही सिर्फ दो विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया. 

केकेआर के लिए सुनील नरेन और रहमनुल्लाह गुरबाज़ ने KKR को तेजतर्रार शुरुआत दी. हालांकि दोनों ही प्लेयर्स ज्यादा देर तक पिच पर नहीं टिक सकें. नरेन 21 और गुरबाज़ ने 23 रन लगाए. ऐसे में टीम के 67 रन पर दो विकट हो गए. जिसके बाद टीम की कमना संभालने कप्तान अय्यर और  वेंकटेश अय्यर  मैदान पर आये. अय्यर जोड़ी ने तो कमाल ही कर दिया और बैक टू बैक बाउंड्री की झड़ी लगा दी. बैटिंग में वेंकटेश अय्यर ने 28 गेंद में नाबाद 51 और कप्तान श्रेयस अय्यर ने 24 गेंद में नाबाद 58 रनों की मैच विनिंग पारी खेली. जिसक नतीजा टीम ने 13.4 ओवर में ही सिर्फ लक्ष्य हासिल कर लिया. 

इससे पहले मुकाबले में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम शुरुआत से ही लड़खड़ाती नजर आई. ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा सस्ते में चल बने. इसके बाद त्रिपाठी ने टीम को संभालते हुए पिच पर डटे रहे. खिलाड़ी ने 35 गेंद में 55 रन लगाए. जिसमें 7 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. लेकिन यहां से टीम लगातर विकट गंवाती चली गई. क्लासेन ने एक बार के लिए जरूर मैच को रोका और 32 रन बनाए, कप्तान कमिंस ने भी 30 रन बनाए. लेकिन वो भी वापस लौट गए.