कोहली के पास बड़ा रिकॉर्ड हासिल करने का मौका, 150 रन बनाते ही दिग्गज को छोड़ देंगे पीछे

नई दिल्लीः भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना हैं. मैच में सबकी नजरे भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली पर रहने वाली हैं. आईपीएल से कोहली ने कमबैक किया हैं ऐसे में फैंस को कोहली से एक बड़ी और ताबडतोड पारी की उम्मीद रहेगी. हालांकि लंबे समय से खराब फॉर्म में रहने के बाद खिलाड़ी का टेस्ट में औसत कुछ खास नहीं हैं. कोहली का फिलहाल औसत 50 से नीचे आ गया हैं. 

 

लेकिन आज कोहली के पास एक नया रिकॉर्ड रचने का मौका रहेगा. दरअसल विराट कोहली टेस्ट के पहले मैच में दोनों पारियों में मिलाकर 150 रन बना लेते हैं तो वो अंतर्राष्ट्रीय किक्रेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पांच वे स्थान पर आ जायेंगे. कोहली के नाम अभी कुल 25,385 अंतरराष्ट्रीय रन दर्ज हैं. और फिलहाल उनसे आगे जैक कैलिस के नाम 25,534 रन दर्ज हैं. ऐसे में कोहली 150 रन बना लेते हैं तो खिलाड़ी कैलिस को पीछे छोड़ देंगे. 

कोहली को महज 25 रन की दरकारः
इतना ही नहीं कोहली आज भारतीय इतिहास में एक और रिकॉर्ड बना सकते हैं. कोहली आज 25 रन बना लते हैं तो वो भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले 5वें खिलाड़ी बन जायेंगे. कोहली को टेस्ट में अपने 8500 रन पूरे करने के लिए सिर्फ 21 रनों की दरकार है. वहीं इस टेस्ट सीरीज के दौरान यदि विराट कोहली 13 चौके लगाने में कामयाब होते हैं तो टेस्ट क्रिकेट में विदेशी जमीन पर उनके 500 चौके पूरे हो जायेंगे.