Kota News: कोचिंग स्टूडेंट के सुसाइड प्रकरण में परिजनों ने कोचिंग संस्थान पर लगाए गंभीर आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला

कोटा: शिक्षा नगरी में कोचिंग स्टूडेंट के सुसाइड करने के प्रकरण में परिजनों ने कोचिंग संस्थान पर गंभीर आरोप लगाए हैं. यूपी निवासी छात्र बहादुर सिंह ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी, जिसके बाद उत्तर प्रदेश से छात्र के परिजन कोटा पहुंचे और छात्र के बड़े भाई ने कोचिंग संस्थान पर आरोप लगाया है कि छात्र को कोचिंग संस्थान ने प्रताड़ित किया. छात्र का आई कार्ड जप्त कर लिया और उसे सस्पेंड कर दिया. 

बीते दिनों छात्र की क्लास में बिहार के एक अन्य छात्र के साथ स्टडी को लेकर कहासुनी हुई थी. इस दौरान कोचिंग फैकेल्टी ने छात्र का साथ नहीं दिया और उसे परमानेंट सस्पेंड कर दिया गया. छात्र के बड़े भाई जय भीम सिंह का कहना है कि छोटे भाई से उसकी लगातार बात हो रही थी और वह बार-बार आई कार्ड जप्त करने और सस्पेंड करने की बात पर मानसिक रूप से प्रताड़ित होने की बात कह रहा था. 

परिजनों ने फीस रिटर्न करने की भी बात कही:
छात्र के सस्पेंड करने की बात को लेकर परिजनों ने कोचिंग संस्थान से भी संपर्क साधा और फीस रिटर्न करने की भी बात कही. लेकिन इस बीच ही छात्र बहादुर सिंह ने आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया. उधर पुलिस ने कहा है कि परिजनों द्वारा कोचिंग संस्थान पर आरोप लगाने को लेकर पुलिस को कोई शिकायत नहीं मिली है. पुलिस ने छात्र के अन्य साथियों से भी आत्महत्या को लेकर जानकारी जुटाई जिसमें छात्र के बीमारी से परेशान होने की बात सामने आई. हालांकि पुलिस अभी इस प्रकरण की जांच कर रही है.