कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के जीवन पर आधारित किताब की लॉन्चिंग आज

राजस्थानः चुनावी दौर के बीच आज कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के जीवन पर आधारित किताब लॉन्च होगी. सोनिया गांधी आज बुक को लॉन्च करेगी. पुस्तक विमोचन खरगे के कांग्रेस अध्यक्ष एक साल के कार्यकाल के पूरा होने पर किया जायेगा. इस दौरान राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा भी मौजूद रहने वाले है. कार्यक्रम दिल्ली के जवाहर भवन में आयोजित किया जायेगा. 

दरअसल 19 अक्टूबर 2022 को उनको कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए चुना गया था. उनके साथ ही शशि थरूर भी रेस में थे लेकिन वो हार गये. इसके बाद खरगे को कांग्रेस अध्यक्ष का पदभार संभाला गया था. जिसे अब एक साल पूरे हो चुके है खरगे का अभी तक कार्यकाल काफी अच्छा रहा है. 

इस दौरान पार्टी में भी कई बदलाव देखने को मिले है. जिसमें राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से लेकर कई प्रयास किये है. यही कारण है कि पार्टी को कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश में चुनावी जीत हासिल हुई है. ऐसा पार्टी सूत्रों का कहना है. वहीं खरगे के मार्गदर्शन में ही 2024 में बीजेपी का मुकाबला करने के लिए तमाम विपक्षी पार्टियों मे इंडिया के नाम से गठबंधन किया है. ताकि वो बीजेपी को मात दे सकें.