Lenovo अपने हैंडहेल्ड गेमिंग कंसोल के साथ कर सकता AR ग्लासेस लॉन्च, जानिए क्या हो फीचर हो सकते शामिल

नई दिल्ली : उम्मीद है कि लेनोवो जल्द ही अपना पहला विंडोज 11-आधारित हैंडहेल्ड कंसोल लॉन्च करेगा. कथित लेनोवो लीजन गो का मुकाबला स्टीम डेक, निंटेंडो स्विच और हाल ही में जारी आसुस आरओजी एली से होगा. उम्मीद है कि चीनी पीसी निर्माता IFA 2023 में डिवाइस की घोषणा करेगा जो 1 सितंबर को बर्लिन में शुरू होने वाला है.

विंडोज रिपोर्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, लेनोवो लीजन गो के साथ नए एआर ग्लास की एक जोड़ी लॉन्च कर सकता है. इसमें लीजन एआर ग्लास की एक नई जोड़ी शामिल होगी जिसे विशेष रूप से गेमिंग के लिए अनुकूलित किया जाएगा. रिपोर्ट में लीजन एआर ग्लासेस के विनिर्देशों या रिलीज़ की तारीख की पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन कुछ अन्य विवरण साझा किए गए हैं.

लीजन एआर चश्मा में क्या फीचर्स हो सकते शामिल: 

रिपोर्ट के अनुसार, चश्मा लंबे गेमिंग सत्र के दौरान पहनने के लिए काफी छोटा होने की उम्मीद है. पहनने योग्य में एक यूएसबी केबल भी होगी जो इसे बिजली से कनेक्ट करने में मदद करेगी. इससे पता चलता है कि डिवाइस स्टैंडअलोन बैटरी के साथ नहीं आ सकता है. रिपोर्ट में कहा गया है कि लीजन एआर ग्लासेस में उच्च ताज़ा दर और अन्य गेमिंग-विशिष्ट विशेषताएं भी हो सकती हैं. यह डिवाइस रोजमर्रा के कामों में भी मदद कर सकती है. रिपोर्ट में लीजन एआर ग्लासेज के एक स्टैंडअलोन डिवाइस के रूप में आने की उम्मीद है. हालाँकि, लीजन एआर ग्लासेस के लीजन गो के साथ काम करने की उम्मीद है और कंपनी दोनों उत्पादों को एक साथ बंडल कर सकती है.

लीजन गो में क्या फीचर्स हो सकते शामिल: 

अपने प्रतिद्वंद्वियों की तरह, लीजन गो में 8-इंच 16:9 या 16:10 स्क्रीन हो सकती है. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि डिवाइस के बेज़ेल्स भी अन्य डिवाइस की तुलना में काफी छोटे होंगे. डिवाइस के AMD Ryzen Z1 चिपसेट द्वारा संचालित होने और बॉक्स से बाहर विंडोज 11 चलाने की संभावना है. लेनोवो लीजन गो में कूलिंग सिस्टम, थंडरबोल्ट पोर्ट, एक माइक्रोएसडी कार्ड रीडर और 3.5 मिमी कॉम्बो ऑडियो जैक होने की भी उम्मीद है.