Delhi Weather: दिल्ली में हल्की बारिश के आसार, गर्मी से मिलेगी राहत

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को हल्की बारिश होने की संभावना है, जिससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह अनुमान जताया है.

आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 17.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 66 फीसदी रिकॉर्ड की गई. आईएमडी के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में पिछले कुछ दिनों से अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया जा रहा है, लेकिन शुक्रवार को इसके 30 डिग्री तक रहने के आसार हैं. आईएमडी के एक अधिकारी ने बताया कि शहर में दिन में आसमान में मुख्य रूप से बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने का अनुमान है.

‘सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च’ (सफर) के आंकड़े के मुताबिक, दिल्ली में शुक्रवार को सुबह नौ बजे समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यू) 185 दर्ज किया गया, जो ‘मध्यम’ श्रेणी में आता है. मालूम हो कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बेहद खराब’ और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ माना जाता है. सोर्स-भाषा