महाराष्ट्र उपचुनाव: भाजपा उम्मीदवार हेमंत रासने के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज

पुणे: महाराष्ट्र के पुणे जिले में कसबा विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार हेमंत रासने के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी.

कसबा और चिंचवाड़ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव क्रमश: भाजपा विधायक मुक्ता तिलक और लक्ष्मण जगताप के निधन के कारण जरूरी हो गया. इन सीटों पर उपचुनाव रविवार को हुए. रासने ने पुणे शहर के कसबा नूतन मराठी विद्यालय में अपना वोट डाला. वे मतदान केंद्र पर अपने गले में पार्टी के चुनाव चिह्न वाली एक पटका डाले हुए दिखे थे. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की नेता रुपाली ठोंबरे ने चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में रासने के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

विश्रामबाग थाने से एक अधिकारी ने कहा कि उपचुनाव के लिए सहायक निर्वाचन अधिकारी ने भी रासने के खिलाफ शिकायत दर्ज की है जिसके आधार पर उनके खिलाफ एक मामला दर्ज कर जांच की जा रही है. कसबा सीट पर रासने का मुकाबला कांग्रेस के रवींद्र धंगेकर से है जिन्हें कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के महा विकास आघाड़ी गठबंधन का समर्थन प्राप्त है. सोर्स- भाषा