महेंद्रजीत सिंह मालवीय ने विधायक पद से दिया इस्तीफा, भाजपा में हुए शामिल, जानिए क्या कुछ कहा?

जयपुर: महेंद्र जीत सिंह मालवीय ने भाजपा में शामिल होने से पहले विधायक पद से इस्तीफा दिया. मालवीय ने विधानसभा सचिव को इस्तीफा सौंपा. मालवीय ने बागीदौरा से विधानसभा चुनाव जीता था. अब बांसवाड़ा की बागीदौरा विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना तय है. लोकसभा चुनाव के साथ इस सीट पर उपचुनाव हो सकते है. भाजपा में शामिल हुए महेंद्रजीत सिंह मालवीय ने कहा कि भाजपा की नीतियों के चलते एक बार फिर मैं अपने घर में वापस लौटा हूं. मुझे बड़ी ठेस उस समय लगी. जब कांग्रेस ने रामलला के दर्शन करने के लिए प्राण प्रतिष्ठा में जाने से मना कर दिया. मालवीय ने भाजपा से अपील की है.

पीएम मोदी से मैं प्रभावित हूं:

आज नहीं तो कल मानगढ़ राष्ट्रीय स्मारक घोषित होना चाहिए. मैं पूर्ण निष्ठा के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर रहा हूं. जो शहीद हो गए, उनको सच्ची श्रद्धांजलि मानगढ़ को राष्ट्रीय स्मारक घोषित करके दी जा सकती है. वागड़ से यदि रेल निकल गई तो आने वाले समय में यह राजस्थान का कश्मीर होगा, जो समय जिंदगी का बचा है. वह स्वर्णिम काल रहेगा और भाजपा की सेवा के लिए रहेगा. महेंद्रजीत मालवीया ने कहा कि पीएम मोदी से मैं प्रभावित हूं. आज हिंदुस्तान कितना आगे पहुंच गया है. इन बातों से प्रभावित हुआ. फिर तय किया. एक बार फिर मैं पुराने घर में आ गया हूं.

मैं सनातन धर्म को मानने वाला हूं:

मैं सनातन धर्म को मानने वाला हूं. देवी देवताओं को मानता हूं, पूजा करता हूं. कांग्रेस नेताओं ने गलती की. राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में नहीं जाकर गलती की. इससे मेरे दिल को ठेस पहुंची थी. मेरी अपील है कि आज नहीं तो कल मानगढ़ राष्ट्रीय स्मारक घोषित होना चाहिए. ये मेरी मांग है. पीएम जल्द मानगढ़ को राष्ट्रीय स्मारक घोषित करे. रतलाम-डूंगरपुर रेल जल्द पूरा हो ये भी मेरी मांग है.

दिल्ली में हुई अमित शाह और JP नड्डा से मुलाकात:

महेंद्रजीत सिंह मालवीय ने कहा कि दिल्ली में अमित शाह और JP नड्डा से मुलाकात हुई. मैं 1977 में गांव से पैदल चलकर यहां आया और एक दिन में 50 किलोमीटर पैदल चला और विश्व हिंदू परिषद में विद्यार्थी परिषद में प्रवेश लिया. 11वीं कक्षा में ही में एबीवीपी के बैनर तले स्कूल का अध्यक्ष बना. ABVP के बैनर तले कॉलेज का अध्यक्ष बना. उसके समय बाद सरपंच बना और अगले ही दिन प्रधान बन गया. ग्रामीण अंचल और वागड़ क्षेत्र में केवल भाजपा ही काम कर सकती है.