15 अगस्त को मंहिद्रा पेश करेगी इलेक्ट्रिक थार, दक्षिण अफ्रीका में होगा इवेंट

नई दिल्लीः लग्जरी मोटर वाहन कंपनी मंहिद्रा का ग्लोबल इवेंट 15 अगस्त को दक्षिण अफ्रीका में आयोजित किया जाएगा. इवेंट काफी धमाकेदार होने वाला हैं. इसमें यात्री वाहनों के साथ-साथ कुछ कमर्शियल वाहनों को भी प्रदर्शित किया जाएगा. मिली जानकारी के मुताबिक मेगाइवेंट में कंपनी की आफ रोड़ कार महिंद्रा, थार के इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट वर्जन को भी प्रर्दशित किया जायेगा. हालांकि इसको लेकर अभी तक कंपनी की तरफ से कोई पुष्टि नहीं की गयी हैं. 

ऐसे में थार को लेकर उम्मीद लगायी जा रही हैं, कि आने वाले ईवी मॉडल में कई नये फीचर्स को अपडेट किया जायेगा. खबर के मुताबिक गाड़ी ऑफ-रोडिंग में बेहद उपयोगी होगी. साथ ही इससे कम जगह में भी गाड़ी को पार्क किया जा सकता है. जरूरत पड़ने पर वाहन को 360° भी मोड़ा जा सकता है. अडवांस फीचर्स नए एक्सपीरियंस के लिए बहुत आकर्षक हो सकते हैं. इसमें क्वाड-मोटर सेटअप मिलेगा, जो कि ड्राइव एक्सपीरियंस एडोल्नमिल को बढ़ा सकता है. वहीं गाड़ी में मिलने वाला सेटअप इसके चारो पहियों को 45° के कोण पर घूमने में मदद करता हैं. 

लैडर-फ़्रेम प्लेटफ़ॉर्म कम करेगा डेवलपमेंट की लागतः
कंपनी ने कहा था कि वह लैडर-फ्रेम ईवी विकसित करने की तैयारी कर रही है. कंपनी का यह नया प्लेटफार्म आने वाले अन्य इलेक्ट्रिक वाहनों को भी सपोर्ट करेगा. इलेक्ट्रिक वर्जन के लिए थार के मौजूदा लैडर-फ़्रेम प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करने से इसके डेवलपमेंट की लागत को कम किया जा सकता है. हालांकि इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के कारण इसमें कुछ बदलाव किए जा सकते हैं. वहीं अभी तक थार ईवी की लॉन्च टाइमलाइन को लेकर कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी हैं.