बाबा श्याम का एकादशी पर मुख्य मेला आज, लखदातार के दरबार में आस्था का उमड़ रहा सैलाब

सीकरः बाबा श्याम का वार्षिक लक्खी मेले का आज 10वां दिन है. इसके साथ ही खाटू श्याम का फाल्गुन लक्खी मेला परवान पर है. लखदातार के दरबार में लगातार भक्तों की भीड़ उमड़ रही है. वहीं आज बाबा श्याम का एकादशी का मुख्य मेला है. वार्षिक लक्खी मेले पर श्रद्धालुओं का रींगस से लेकर खाटू धाम तक लगातार कारवां जारी है. कतारबद्ध होकर श्रद्धालु बाबा श्याम का दीदार कर रहे है.

आज बाबा श्याम का एकादशी का मुख्य मेला है. खाटूधाम के रखवाले बाबा श्याम आज नगर भ्रमण पर निकलेंगे. ऐसे में लखदातार के दरबार में आस्था का सैलाब उमड़ रहा है. कस्बे की हर गली में श्याम के जयकारे गुंज रहे है. एक अनुमान के मुताबिक आज खाटूश्याम जी के दर्शनों हेतु 25 लाख श्रद्धालु पहुंचेंगे. यही कारण है कि प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था में पुलिस का जाब्ता तैनात किया है. 

भक्तों से खचाखच खाटू 'हारे के सहारे' के जयकारों से गूंजायमान हो रहा. मंगलवार को बेंगलुरु से मंगवाए विशेष गुलाबी फूलों से श्यामधणी का विशेष श्रृंगार किया गया. मेले में भारी भीड़ के चलते बाबा के दर्शनों के लिए 24 घंटे मंदिर के पट खुले हैं.

पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित रखने के लिये मंदिर परिसर और उसके आस पास के क्षेत्र में चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई है, सीसीटीवी के माध्यम से निगरानी रखी जा रही है.