मल्लिकार्जुन खड़गे ने भीलवाड़ा में किसान सम्मेलन को किया संबोधित, बोले- लाल डायरी में कुछ भी नहीं; CM गहलोत ने भाजपा की परिवर्तन यात्राओं पर साधा निशाना

भीलवाड़ा: कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज गुलाबपुरा में कांग्रेस के किसान और पशुपालक सम्मेलन को संबोधित किया. अपने संबोधन की शुरुआत में उन्होंने कहा कि राजस्थान वीरों की भूमि है, मैं उनको प्रणाम करता हूं. इसके बाद खड़गे ने कहा कि भीलवाड़ा के विकास में कांग्रेस का बड़ा योगदान है. यहां का टैक्सटाइल भारत को बड़ी देन है. मैं और सोनिया गांधी यहां बहुत पहले आए थे. 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस जो काम करती है भाजपा उसको रोकने का काम करती है. भाजपा काम नहीं करती सिर्फ गालियां देती है. हम झूठ बोलने का काम नहीं करते है. कहीं भी जाओ भाजपा परिवारवाद-परिवारवाद करती है. राहुल गांधी ने चार हजार किमी पैदल चलकर भारत जोड़ो यात्रा की है. भारत में उस यात्रा जैसी कोई यात्रा नहीं हुई है. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमने सभी को मिलाकर एक संगठन इंडिया बनाया है. लेकिन ये लोग उस पर भी एतराज करते हैं. उन्होंने कहा कि लाल डायरी में कुछ नहीं है. भाजपा केवल इसे दिखाकर डराने की कोशिश करती है. वह अपने पास रखे रहे डायरी.

धर्म के नाम पर वोट बांटने की राजनीति कर रही:
खड़गे ने कहा कि राजस्थान में अगर जय नारायण व्यास, सुखाड़िया जैसे नेता व सेंट्रल में नेहरू जी नहीं होते तो राजस्थान में विकास नहीं हो पाता. हमने गैस सिलेंडर 500 रुपए का किया है. लेकिन हमारे लोगों को डरा-डरा कर जेल में डाला जा रहा है. कभी ED, इनकम टैक्स की रेड डाली जा रही है. भाजपा धर्म के नाम पर वोट बांटने की राजनीति कर रही है. देश को बचाने वाले और आजाद कराने वाले हम हैं. देश पर जान देने वाले लोग भी हम है. देश की आजादी में एक भी भाजपा नेता नहीं रहा. 

  

आप सभी एक होकर कांग्रेस पार्टी को जिताएं:
गांधी परिवार ने कभी अधिकार नहीं लिया. इंदिरा गांधी ने देश के लिए अपनी जान दे दी, देश की एकता के लिए राजीव गांधी ने अपनी जान दे दी. इस दौरान कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आप सभी एक होकर कांग्रेस पार्टी को जिताएं. ये मेरा वादा है जितनी योजनाएं अभी है हम उससे ज्यादा देंगे. किसानों की भलाई, मजदूरों की भलाई के लिए कांग्रेस काम कर रही है. साथ ही लाल डायरी को लेकर बोलते हुए कहा कि जो कुछ है तो बताए आप डराए नहीं. राहुल गांधी ने भी कहा है कि डरो मत. 

मुख्यमंत्री गहलोत बोले- विपक्षी गठबंधन के INDIA नाम से ही मोदी सरकार बौखला गई 
वहीं किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि लोकतंत्र के अंदर जनता माईबाप होती है. आप जिसको आशीर्वाद देते हैं उसकी सरकार बनती है. कांग्रेस का आजादी से पहले और बाद का लंबा इतिहास है. इस दौरान सीएम गहलोत ने मंच से प्रदेशवासियों की तरफ से खड़गे का अभिनंदन करते हुए कहा कि अनुभन का कोई विकल्प नहीं होता. खड़गे साहब अनुभवी, जमाना देखा है. महागठबंधन बनने में मल्लिकार्जुन खड़गे की अहम भूमिका रही है. विपक्षी गठबंधन के INDIA नाम से ही मोदी सरकार बौखला गई है. खड़गे जी के अध्यक्ष बनने के बाद से ही जीत की शुरुआत हो चुकी है. अब ये सिलसिला देशभर में जारी रहेगा, रुकेगा नहीं. साथ ही भाजपा की परिवर्तन यात्राओं पर निशाना साधाते हुए कहा कि ये फेल हो रही हैं. 

सुखजिंदर सिंह रंधावा बोले- मोदी सरकार के पास हमारे सवालों का एक भी जवाब नहीं 
कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार के पास हमारे सवालों का एक भी जवाब नहीं है. इस दौरान उन्होंने जय जवान, जय किसान का नारा लगवाते हुए कहा कि पाकिस्तान की सरहद तक गूंज सुनाई देनी चाहिए. साथ ही कहा कि हम हमारी जनकल्याणकारी योजनाओं के दम पर चुनाव जीतेंगे. मोदी सरकार की थोथी और झूठी बातें राजस्थान कभी नहीं सहेगा.