मल्लिकार्जुन खड़गे बोले, मैं कर्नाटक का भूमिपुत्र हूं, आखिरी सांस तक गरीबों के लिए लड़ता रहूंगा

कलबुर्गी (कर्नाटक): कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सोमवार को यहां मतदाताओं से समर्थन की भावनात्मक अपील करते हुए कहा कि प्रदेश की जनता इस बात पर गर्व कर सकती है कि राज्य के ‘भूमि पुत्र’ के रूप में वह अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हैं. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के एक उम्मीदवार द्वारा उन्हें जान से मारने की कथित तौर पर धमकी दिए जाने का हवाला देते हुए कहा कि वह 81 वर्ष के हो चुके हैं और अगर कोई उन्हें मारना चाहता है तो मार सकता है, लेकिन वह अपनी अंतिम सांस तक गरीबों के लिए लड़ाई जारी रखेंगे और उनके हितों की रक्षा का प्रयास करते रहेंगे.

कांग्रेस ने हाल ही में एक ऑडियो क्लिप जारी कर आरोप लगाया था कि कलबुर्गी जिले के चित्तापुर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार मणिकांत राठौड़ ने खड़गे और उनके परिवार की हत्या करने की धमकी दी है. आडियो में राठौड को कन्नड़ में यह कहते हुए सुना जा रहा है कि वह खड़गे, उनकी पत्नी और बच्चों का सफाया कर देंगे. राठौड़ ने इस आरोप को खारिज कर दिया था. खड़गे ने यहां चुनावी सभा में कहा कि ऐसा लगता है कि भाजपा नेताओं के दिमाग में यह बात आ गई है कि वो मुझे खत्म कर दें. अगर ऐसा नहीं है तो फिर यह कहने की हिम्मत कैसे हो गई कि वह खरगे और परिवार को मारना चाहता है? 

कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि अगर मणिकांत राठौड ने उन्हें मारने की धमकी दी है तो उसके पीछे भाजपा का कोई नेता है. उन्होंने कहा कि मेरे पास बाबासाहेब का संविधान है जो मेरी रक्षा करेगा. कलबुर्गी और कर्नाटक के लोग मेरे पीछे हैं. अब कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद देश की जनता मेरे साथ है. आप मुझे और मेरे परिवार को खत्म कर सकते हैं...अगर मैं जाता हूं तो कोई और उठ खड़ा होगा. कांग्रेस अध्यक्ष ने बचपन में अपने पूरे परिवार को खोने का उल्लेख किया. उन्होंने कहा कि मैं अब भी जीवित हूं और लोगों के आशीर्वाद से जीवित रहूंगा.

खड़गे का कहना था, उन्हें जो कहना है, कहने दीजिए, मैं मजबूत हूं. कोई व्यक्ति 100 साल या 90 साल जी सकता है, लेकिन भारत में औसत आयु 70 या 71 साल है. मैं पहले ही बोनस पीरियड में हूं. मैं 81 साल का हूं. अगर मैं आगे जीता हूं तो आठ या नौ साल जीवित रहूंगा. कोई चिंता नहीं है. अगर मुझे खत्म करने से आपकी समस्याएं हल हो जाएंगी तो मैं तैयार हूं. खड़गे ने कहा कि जैसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात में खुद को ‘भूमि पुत्र’ कहा था, उसी तरह वह कर्नाटक के ‘भूमि पुत्र’ हैं. उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि वे इस क्षेत्र की सभी सीटों पर कांग्रेस की जीत सुनिश्चित करें. सोर्स भाषा