Didwana News : कुचामन में ममता फिर हुई शर्मसार, लावारिस हालत में मिली नवजात बच्ची

डीडवाना: देश भर नवरात्रि की धूम है. इस त्यौहार पर चारों ओर शक्ति स्वरूपा देवियों की पूजा की जा रही है, तो वहीं कन्याओं का पूजन भी किया जा रहा है. दूसरी ओर समाज में ऐसी कलयुगी माताएं भी है, जो नवरात्रि की नवमी के दिन ही बेटी को जन्म देकर लावारिस फेंक रही है. 

ऐसा ही एक मामला डीडवाना जिले के कुचामन सिटी में सामने आया है जहां एक कुमाता ने अपनी नवजात बच्ची को लावारिस छोड़ दिया. यह बच्ची कुचामन के राजकीय चिकित्सालय के पालना गृह में मिली है, जिसे कलयुगी मां ने छोड़ दिया. पांच दिनों के भीतर ही कुचामन में लावारिस बच्चा मिलने की यह दूसरी घटना है.

8 घंटे पहले ही हुआ था बच्ची का जन्म 
इससे पहले भी कुचामन के पालना गृह में अब तक 14 बच्चे मिल चुके हैं. आपको बता दें कि आज सुबह जब पालना गृह का अलार्म बजा तो चिकित्साकर्मी दौड़कर पहुंचे और पालने से बच्ची को रेस्क्यू कर अस्पताल के एनबीएसयू वार्ड में भर्ती करवाया. अस्पताल के डॉक्टर इशाक देवड़ा के अनुसार लगभग 8 घंटे पहले ही बच्ची का जन्म हुआ है. नवजात बच्ची फिलहाल स्वस्थ है, 

5 दिन पहले भी मिला था एक नवजात शिशु 
जिसे ओपचारिकताएं पूरी कर नागौर के शिशु गृह भेज दिया गया है. आपको बता दें कि इससे पूर्व 5 दिन पहले ही कुचामन में एक नवजात शिशु मिला था, वही लाडनू के सरकारी अस्पताल के पालना गृह में भी एक नवजात बच्चा मिला था. इन दोनों बच्चों को भी कलयुगी माताओ ने लावारिस छोड़ दिया था.