Uttar Pradesh: अवैध संबंधों के चलते व्यक्ति ने पत्नी और दो साल की बेटी को मार डाला, आरोपी गिरफ्तार

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में एक व्यक्ति ने अवैध संबंधों के चलते कथित रूप से अपनी पत्नी को पीट-पीट कर मार डाला और अपनी दो साल की मासूम बेटी की भी मुंह दबा कर हत्या कर दी. मेरठ की देहात पुलिस ने बृहस्पतिवार को आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अनिरुद्ध सिंह ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि 12 मार्च को किठौली गांव निवासी आशीष कुमार(38), अपनी पत्नी ज्योति(35) और दो साल की बेटी भव्या के साथ सुबह पूठखास स्थित गंगनहर आए थे. आशीष ने पुलिस को बताया था कि गंगनहर में पत्नी और बेटी का पैर फिसलने से दोनों डूब गई थीं. बाद में रोहटा पुलिस और गोताखोरों ने तलाश शुरू की. भव्या का शव भोला झाल पर मिल गया, जबकि ज्योति का शव करीब 20 किमी दूर बालैनी बागपत स्थित हिंडन नदी में झाड़ी में फंसा मिला. शुरुआत में आशीष ने बताया था कि वे किसी पंडित के कहने पर पूजा करने के लिए गंगनहर आए थे. पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के अनुसार, पुलिस प्रारंभ से ही घटना को संदिग्ध मान कर चल रही थी. महिला का पोस्टमार्टम कराया गया. बच्ची का शव जो दफना दिया गया था, उसे भी जमीन से निकाल कर पोस्टमार्टम कराया गया. इसके बाद आशीष से पूछताछ की गई.

पूछताछ में पता चला कि आशीष ने ही मां और बेटी की हत्या कर दोंनों के शव अलग-अलग गंगनहर और हिंडन नदी में फेंके थे. हत्या की वजह के बारे में पूछने पर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने गिरफ्तार युवक के हवाले से बताया कि उसका किसी महिला से प्रेम संबंध था. इसका पता आरोपी युवक की पत्नी को भी था. इसलिए इस बात को लेकर घर में काफी लड़ाई भी होती थी. उधर,सरधना पुलिस के अनुसार घटना के दिन 12 मार्च को आशीष ने पत्नी की डंडे से पीट-पीट कर और बेटी का मुंह दबा कर हत्या कर दी. इसके बाद ससुरालियों को फोन पर दोनों के डूबने की सूचना दी. सोर्स- भाषा