बिहार में गोमांस ले जाने के शक में एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या

सारण: बिहार के सारण जिले में कथित तौर पर गोमांस ले जाने के संदेह में हिंसक भीड़ ने 55 वर्षीय एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी. एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मृतक की पहचान सीवान जिले के हसनपुर गांव निवासी नसीम कुरैशी (55) के रूप में हुई है.

अधिकारी के मुताबिक, यह घटना मंगलवार को उस समय हुई, जब नसीम और उसका भतीजा फिरोज कुरैशी सारण जिले के जोगिया गांव में अपने रिश्तेदारों से मिलने जा रहे थे. सारण के पुलिस अधीक्षक गौरव मंगला ने कहा, “दोनों को स्थानीय लोगों ने एक मस्जिद के पास रोका और इसके बाद उनके बीच बहस हुई. फिरोज भागने में सफल रहा, लेकिन भीड़ नसीम की कथित तौर पर लाठियों से पिटाई करने लगी.” मंगला के मुताबिक, बाद में भीड़ ने खुद नसीम को रसूलपुर गांव (सारण) में पुलिस को सौंप दिया, जिसके बाद उसे सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

पुलिस अधीक्षक ने ‘पीटीआई-भाषा’ को फोन पर बताया, “तीन लोगों-सुशील सिंह, रवि साहा और उज्ज्वल शर्मा को भीड़ हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने घटना में शामिल अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है. मामले की सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच की जा रही है. इससे पहले, 25 जनवरी को नवादा जिले में सरस्वती पूजा के लिए पर्याप्त चंदा देने से इनकार करने पर एक व्यक्ति को भीड़ द्वारा कथित तौर पर पीट-पीटकर मार डालने का मामला सामने आया था. यह घटना सिरदल्ला थाना क्षेत्र के विजयपुर गांव में हुई थी. सोर्स- भाषा