हरियाणा में बारिश से फसल नुकसान का जायजा लेने के लिए विशेष गिरदावरी: मनोहर लाल खट्टर

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को कहा कि राज्य में हाल में हुई बारिश और ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों की विशेष गिरदावरी की जाएगी. उन्होंने किसानों से आग्रह किया कि फसल क्षति के दावों को समय पर ई-फसल क्षतिपूर्ति पोर्टल पर अपलोड करना सुनिश्चित करें ताकि उन्हें समय पर मुआवजा दिया जा सके.

खट्टर ने राज्य विधानसभा में कहा कि हम अपने किसान भाइयों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं. मैं उनसे आग्रह करता हूं कि वे पोर्टल पर अपनी फसल क्षति की जानकारी दें, ताकि उचित सत्यापन के बाद उन्हें मुआवजे का भुगतान किया जा सके.’’ गौरतलब है कि पिछले कुछ दिन के दौरान राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई है तो कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि हुई है.

सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने किसानों के लिए मुआवजे की मांग करते हुए कहा था कि पिछले दो दिन में बारिश से फसलों को भारी नुकसान हुआ है. हुड्डा ने कहा था कि कहीं-कहीं बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई है, इससे गेहूं, सरसों सहित खेतों में खड़ी सभी फसलों को भारी नुकसान हुआ है. हुड्डा ने मांग की थी कि सरकार इस नुकसान की भरपाई तत्काल विशेष गिरदावरी (राजस्व सर्वेक्षण) करवाकर करे.(भाषा)