प्रतापगढ़ में विवाहिता की संदिग्ध हालत में मौत, ससुराल पक्ष के लोग शव को जिला चिकित्सालय में रखकर हुए नदारद

प्रतापगढ़: प्रतापगढ़ में मंगलवार को एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. मृतका के परिजनों ने ससुराल पक्ष पर मारपीट और हत्या का आरोप लगाया है. बीती रात ससुराल पक्ष के लोग विवाहिता को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय लेकर आए थे ,उसकी मौत के बाद वह शव को जिला चिकित्सालय में रखकर ही नदारद हो गए. सूचना पर घंटाली थाना पुलिस जिला चिकित्सालय पहुंची. 

घंटाली थाने के जांच अधिकारी सोहनलाल ने बताया की जामली निवासी रेखा निनामा ने 3 महीने पहले करमोडा निवासी दिनेश बूज के लड़के चेतन बूज के साथ प्रेम विवाह किया था.दोनों पढ़ाई कर रहे थे और उनके बीच 2 सालों से प्रेम संबंध चल रहा था. मृतका के परिजनों का आरोप है कि चेतन और उसके पिता दिनेश रेखा के साथ आए दिन मारपीट करते थे. बीती रात भी रेखा ने अपनी बहन ममता को फोन कर बताया कि उसके साथ मारपीट की जा रही है और कुछ भी हो सकता है. कुछ समय बाद ही रेखा के ससुर ने फोन कर परिजनों को बताया कि रेखा ने फांसी लगा ली है और उसे जिला चिकित्सालय लेकर जा रहे हैं. बाद में फिर फोन आता है कि जिला चिकित्सालय में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई.

सूचना पर तत्काल रेखा के परिजन जिला चिकित्सालय पहुंचे, तब तक रेखा का पति चेतन और ससुर दिनेश सहित ससुराल वाले जिला चिकित्सालय मैं शव को छोड़कर चले गए थे. सूचना पर घंटाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की. परिजनों का आरोप है कि मृतका के शरीर पर मारपीट और चोट के निशान है और गले पर भी उंगलियों के निशान है, जिससे साबित होता है कि उसकी गला दबाकर हत्या की गई है. फिलहाल मामले में अनुसंधान जारी है.