Maruti Suzuki ने शुरू की इनविक्टो की बुकिंग

नई दिल्ली : मारुति सुजुकी इंडिया ने सोमवार को अपने आगामी प्रीमियम यूटिलिटी वाहन इनविक्टो की बुकिंग शुरू कर दी. मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने शेयर बाजार को बताया कि पांच जुलाई को पेश होने वाले इस वाहन की बुकिंग 25,000 रुपये के भुगतान के साथ कराई जा सकती है.

बुकिंग कंपनी के प्रीमियम रिटेल आउटलेट 'नेक्सा शोरूम' या ऑनलाइन कराई जा सकती:

यह बुकिंग कंपनी के प्रीमियम रिटेल आउटलेट 'नेक्सा शोरूम' से या ऑनलाइन कराई जा सकती है. इनविक्टो के साथ कंपनी प्रीमियम थ्री-रो खंड में प्रवेश करेगी. एमएसआई 20 लाख से महंगे वाहनों की श्रेणी में पैर जमाने की कोशिश कर रही है, जबकि 20 लाख तक की श्रेणी में उसका वर्चस्व है. एमएसआई के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि थ्री-रो एसयूवी/एमपीवी खंड का बाजार पिछले वित्त वर्ष में 2.58 लाख इकाइयों का था. इसमें 20 लाख से महंगी गाड़ियों की बिक्री 1.2-1.25 लाख इकाई रही थी.

हाइब्रिड मॉडल होंगे लॉन्च:

टोयोटा और सुजुकी के बीच वैश्विक सहयोग के तहत एमएसआई टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) से मजबूत हाइब्रिड मॉडल हासिल करेगी. टीकेएम पहले ही घरेलू बाजार में इनोवा हाईक्रॉस बेचती है और इसकी आपूर्ति डिजाइन और अन्य तत्वों में कुछ बदलावों के साथ एमएसआई को की जाएगी. सोर्स भाषा