मारुति सुजुकी ने एस-प्रेसो की 87,599 यूनिट करी रिकॉल, फ्री में बदलेगी पार्टस

नई दिल्लीः देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने खराबी के चलते 87,599 वाहनों को वापस बुलाया है. कंपनी के इस रिकॉल में जुलाई 2021 और 15 फरवरी 2023 के बीच बनाई गई गाड़ियां शामिल हैं. मारुति सुजुकी ने ऐलान किया कि वह अपने एस-प्रेसो और ईको मॉडल की 87,599 यूनिट्स को वापस मंगा रही है.
 
मारुति सुजुकी ने कहा ऐसी आशंका है कि वाहनों में इस्तेमाल होने वाले स्टीयरिंग टाई रॉड के एक हिस्से में संभावित खराबी है जो कुछ दुर्लभ मामलों में टूट सकता है और वाहन की संचालन क्षमता और हैंडलिंग को प्रभावित कर सकता है. इसमें कहा गया है कि दोषपूर्ण हिस्से की जांच और रिप्लेसमेंट के लिए मारुति सुजुकी की अधिकृत डीलर वर्कशॉप प्रभावित वाहन मालिकों से संपर्क करेगा. खराबी पाए जाने पर रिप्लेसमेंट मुफ्त में किया जाएगा.

एस-प्रेसो को 2019 में किया था लॉन्चः
बता दें मारुति ने 2019 में एस-प्रेसो लॉन्च किया था. 25.3 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज देने वाली आइडल-स्टार्ट-स्टॉप टेक्नोलॉजी के साथ 1-लीटर पेट्रोल इंजन वाला एक नया वर्जन पिछले साल लॉन्च किया गया था. जबकि मारुति सुजुकी ने 2022 में 5.10 लाख रुपये की कीमत पर ईको एमपीवी का एक नया वर्जन भी लॉन्च किया. नई ईको 13 वैरिएंट्स में उपलब्ध है, जिसमें 5-सीटर कॉन्फिगरेशन, 7-सीटर कॉन्फिगरेशन, कार्गो, टूर और एम्बुलेंस वर्जन शामिल हैं.