बाड़मेर में नहीं थम रहा सामूहिक आत्महत्याओं का दौर, शादीशुदा युवक ने नाबालिग के साथ खुद को दी ये सजा; पूरे इलाके में फैली सनसनी

बाड़मेर: पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर जिले में सामूहिक आत्महत्याओं का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिले में एक बार फिर सामूहिक आत्महत्या का मामला सामने आया है. जहां पर एक शादीशुदा युवक ने नाबालिग के साथ खेजड़ी के पेड़ से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. 

घटना की जानकारी के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई और मौके पर स्थानीय लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. घटना की जानकारी मिलने के बाद शिव थाना पुलिस व एफएसएल की टीम मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मौका मुआयना कर साक्ष्य जुटाए और शवों को नीचे उतरवाकर मोर्चरी में रखवाया. जानकारी के अनुसार शिव थाने में नाबालिग के पिता ने 3 दिन पहले अपनी नाबालिग बेटी को मोखाब निवासी राणाराम पुत्र प्रहलाद राम पर अपहरण कर ले जाने का आरोप लगाकर मामला दर्ज करवाया था.

शिव थाना पुलिस ने युवक राणाराम के खिलाफ अपहरण व पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर नाबालिग लड़की की तलाश कर रही थी. आज अचानक ही राणाराम व नाबालिग दोनों ही खेजड़ी के पेड़ से लटके हुए मिले. बाड़मेर सीओ आनंद सिंह राजपुरोहित ने बताया कि प्रेम प्रसंग के चलते दोनों ने ही फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या की है. 

पुलिस ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए: 
सामूहिक आत्महत्या की सूचना मिलने पर शिव थानाधिकारी राम प्रताप सिंह व एफएसएल टीम को मौके पर भेजा गया है और घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए हैं. परिजनों को मौके पर बुला शवों को नीचे उतरवा कर भियाड़ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में रखवाले गए हैं जिनका मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव दोनों के परिजनों को अंतिम संस्कार के सुपुर्द किया जाएगा.