Dungarpur: मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों का 2 घंटे सांकेतिक धरना प्रदर्शन, अस्पताल में मरीज परेशान

डूंगरपुर: डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर आज गुरुवार से 2 घंटे के लिए. सांकेतिक धरना प्रदर्शन पर उतर गए. डॉक्टर अस्पताल के बाहर नारेबाजी करते रहे. जबकि इलाज को लेकर आए मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा. वहीं आक्रोशित डॉक्टर सरकार से अपनी मांगों को पूरा करने की गुहार लगा रहे है. 

राजस्थान मेडिकल कॉलेज टीचर्स एसोसिएशन के बैनर तले राजमेस से जुड़े मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर धरना प्रदर्शन पर उतर गए हैं. डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज में कार्यरत डॉक्टर आज सुबह ड्यूटी पर आने के बाद सुबह 10 बजे से धरने पर उतर गए. डॉक्टर अस्पताल के बाहर पोर्च में इकट्ठे हो गए और नारेबाजी के साथ प्रदर्शन किया. डॉक्टरों ने अपनी मांगों को लेकर उग्र प्रदर्शन करते हुए सरकार के सामने मांगे दोहराई. डॉक्टर सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक नारेबाजी के साथ प्रदर्शन करते रहे. इस दौरान अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले मरीजों को परेशानी हुई. 

एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ अनिल बघेल, जनरल सेकेट्री डॉ अरविंद गोयल, मिडिया मैनेजर डॉ प्रभाष भावसार ने कहा की राजमेस से जुड़े सभी मेडिकल कॉलेज के टीचर्स डॉक्टर ग्रेड पे सिस्टम लागू करने, ओपीएस का लाभ दिलाने, सर्विस प्रोटेक्शन का लाभ देने, अनुकंपा नियुक्ति, पीएल और पोस्टमार्टम भत्ते का नकद भुगतान करने, उच्च अध्ययन के लिए तीन साल की सेवा के बाद अनुमति देने, आचार्य से वरिष्ठ आचार्य में प्रमोशन, वेतन वृद्धि समेत कई मांगे रखी गई है. लेकिन सरकार की ओर से इन मांगों को आज तक पूरा नहीं किया गया है. इससे डॉक्टर में आक्रोश है. डॉक्टरों ने कहा की उनकी मांगे पूरी नही की गई तो आगे भी आंदोलन किया जाएगा.