Haryana: CM मनोहर लाल खट्टर बोले- बल्लभगढ़ से पलवल तक चलेगी मेट्रो

फरीदाबाद: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रविवार को घोषणा की कि मेट्रो ट्रेन अब बल्लभगढ़ से पलवल तक चलेगी और इसके लिए हरियाणा सरकार ने मंजूरी दे दी है. मुख्यमंत्री ने पलवल जिला के गांव गदपुरी में ‘गौरवशाली भारत रैली’ को संबोधित करने के दौरान यह ऐलान किया.

रैली के संयोजक और केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने मुख्यमंत्री सहित अन्य अतिथियों का अभिनंदन किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि मेट्रो व राष्ट्रीय राजमार्ग जैसी बड़ी परियोजनाएं हरियाणा में आ रही हैं, जिसके लिए वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद देते हैं. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार का ध्येय अंत्योदय का उत्थान करना है. मुख्यमंत्री ने कहा कि एक लाख रुपये से कम वार्षिक आय वाले परिवारों को अंत्योदय परिवार माना गया है. इसी तरह एक लाख 80 हजार रुपये से कम सालाना आय वाले परिवारों को गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) का परिवार माना गया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज के दिन 25 जून 1975 को कांग्रेस की सरकार ने देश पर आपातकाल थोप था जिसके कारण लोकतंत्र की रक्षा करते हुए अनेक लोगों को जेलों में यातनाएं सहनी पड़ी थीं. केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी प्रधान सेवक के रूप में पिछले नौ साल से हर वर्ग के उत्थान के लिए कार्य कर रहे हैं. गुर्जर ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा विकास के नये कीर्तिमान स्थापित कर रहा है. सोर्स- भाषा