Mickey Arthur ने पाकिस्तान की पुरुष टीम का नया मुख्य कोच बनने का प्रस्ताव ठुकराया

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के पद के लिये तलाश का सिलसिला खत्म नहीं हो रहा क्योंकि मिकी आर्थर ने यह पेशकश ठुकरा दी है.

पीसीबी ने मंगलवार को कहा कि मुख्य कोच के पद के लिये वह दक्षिण अफ्रीका के आर्थर से बात कर रहे थे लेकिन उन्होंने कहा कि डर्बीशर के साथ दीर्घकालिन अनुबंध के कारण वह पद स्वीकार नहीं कर सकेंगे .

अतीत में बोर्ड के साथ उनका अनुभव अच्छा नहीं रहा:
पीसीबी ने एक बयान में कहा कि उनका डर्बीशर के साथ दीर्घकालिन अनुबंध है . हमने उनसे सलाहकार के तौर पर काम करने के लिये भी कहा लेकिन विभिन्न कारणों से यह संभव नहीं हो सका. बोर्ड में एक उच्च पदस्थ सूत्र ने कहा कि आर्थर इसलिये नहीं आ रहे क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट के माहौल पर उन्हें भरोसा नहीं है. सूत्र ने कहा कि असलियत यह है कि पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने जब उनसे बात की तो उन्होंने कहा कि वह फिर पाकिस्तान क्रिकेट के साथ काम करना चाहते हैं लेकिन अतीत में बोर्ड के साथ उनका अनुभव अच्छा नहीं रहा है.

सेमीफाइनल में पहुंचने के बावजूद ऐसा नहीं किया:
उन्होंने कहा कि आर्थर ने सेठी से कहा कि विश्व कप 2019 के दौरान पीसीबी प्रबंधन ने उनसे कहा था कि उनका अनुबंध बढाया जायेगा लेकिन पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने के बावजूद ऐसा नहीं किया गया . आर्थर को यह भी आशंका थी कि पाकिस्तान क्रिकेट के माहौल को देखते हुए उनका अनुबंध स्थायी रहेगा या नहीं. सोर्स-भाषा