'मिशन रानीगंज' बॉक्स ऑफिस पर कर रही संघर्ष, अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म ने अब तक कमाए 7.5 करोड़

मुंबई : 'मिशन रानीगंज: द ग्रेट भारत रेस्क्यू' 6 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. फिल्म में अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में हैं, जो जसवंत सिंह गिल का किरदार निभा रहे हैं. गिल वास्तविक जीवन के हीरो रहे हैं क्योंकि उन्होंने 1989 में पश्चिम बंगाल के रानीगंज में बाढ़ वाली कोयला खदान में फंसे 65 खनिकों को बचाया था. 

ऐसा लगता है कि अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म 'मिशन रानीगंज: द ग्रेट भारत रेस्क्यू' को खुद ही बचाव की जरूरत है. यह फिल्म, जो 6 अक्टूबर को रिलीज़ हुई थी और 1989 में संकट का सामना करने में जसवन्त सिंह गिल की बहादुरी पर आधारित है, ने बॉक्स ऑफिस पर अभी तक गति नहीं पकड़ी है. फिल्म का दूसरे दिन का कलेक्शन लगभग 4.7 करोड़ रुपये है. अपने शुरुआती दिन की तुलना में, जब इसने केवल 2.8 करोड़ रुपये कमाए, फिल्म ने प्रगति दिखाई. फिल्म का कुल कलेक्शन अब 7.5 करोड़ रुपये हो गया है. शुरुआती अनुमानों से पता चलता है कि तीसरे दिन फिल्म लगभग 5.35 करोड़ रुपये की कमाई कर सकती है.

'मिशन रानीगंज' के बारे में'

मुख्य भूमिका में अक्षय कुमार, परिणीति चोपड़ा, कुमुद मिश्रा, पवन मल्होत्रा, रवि किशन, वरुण बडोला, दिव्येंदु भट्टाचार्य, राजेश शर्मा, वीरेंद्र सक्सेना, शिशिर शर्मा, अनंत महादेवन, जमील खान, सुधीर पांडे, बचन पचेरा, मुकेश भट्ट और ओंकार दास मानिकपुरी हैं. 'मिशन रानीगंज' मानवीय भावना और इंजीनियरिंग दिमाग के लचीलेपन, दृढ़ संकल्प और वीरता का एक प्रतीक है.