मिशेल मार्श बोले, हार के लिए भारतीय बल्लेबाजों को दोष देना सही नहीं

नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स के हरफनमौला मिशेल मार्श ने कहा कि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करने में विफल रहने के बाद टीम की हार का दोष अनुभवहीन भारतीय बल्लेबाजों को देना ठीक नहीं है. मार्श ने मैच में चार विकेट लेने के बाद 39 गेंद में 63 रन की पारी शानदार पारी खेलने के साथ सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट के साथ दूसरे विकेट लिए 66 गेंद में 112 रन की साझेदारी कर टीम को मैच में बनाये रखा था.

इस साझेदारी के टूटने के बाद दिल्ली के बल्लेबाज लय बनाने में नाकाम रहे और मैच नौ रन से गंवा दिया. उन्होंने मैच के बाद कहा कि हमें अपने सभी खिलाड़ियों पर बहुत विश्वास है. हमारी टीम में कुछ अनुभवहीन खिलाड़ी हैं, लेकिन हमें उन पर भरोसा रखना होगा, आपको उन खिलाड़ियों को वहां परखना होगा. मुझे नहीं लगता कि हम आज उनके कारण हारे. इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हमारे खेल के कुछ क्षेत्र ऐसे थे जहां हम पिछड़ गये. यह निश्चित रूप से उनके (भारतीय खिलाड़ियों) कारण नहीं थाा.

मैन ऑफ द मैच चुने गये इस खिलाड़ी ने कहा कि अगर आप हमारे पूरे सत्र को देखें तो हम किसी को दोष नहीं दे सकते हैं, लेकिन हमने वास्तव में कुछ करीबी मैच गंवाए हैं. आईपीएल में मैच जीतना बेहद कठिन है. दुर्भाग्य से ऐसे करीबी मैचों के परिणाम हमारे पक्ष में नहीं रहे. मार्श ने सनराइजर्स हैदराबाद की जीत का श्रेय हेनरिच क्लासेन (नाबाद 53) को दिया. क्लासेन और सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा (67) की आतिशी पारी से टीम ने बड़ा स्कोर खड़ा किया. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि उनकी (क्लासेन) पारी ने निश्चित रूप से मैच का रूख बदला. इस पिच पर क्रीज पर आते ही बड़ा शॉट खेलना मुश्किल था लेकिन वह ऐसा करने में सफल रहा. वह बेहतरीन लय में है. सोर्स भाषा