MMR का हो रहा है विस्तार, महाराष्ट्र सरकार सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रयासरत- CM शिंदे

ठाणे: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रविवार को कहा कि मुंबई महानगर क्षेत्र (MMR) का विस्तार हो रहा है और उनकी सरकार सभी सुविधाएं प्रदान करने और बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के लिए प्रयास कर रही है. शिंदे यहां आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कुछ योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया.

उन्होंने बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) के अतिरिक्त आयुक्त पी. वेलरासु के नेतृत्व में अधिकारियों के साथ विले पार्ले स्थित मिलन सबवे और निर्माणाधीन तटीय सड़क का निरीक्षण किया. शिंदे ने कहा, ‘‘हमने मानसून पूर्व कई कार्य किए हैं. मैंने आज सुबह कुछ इलाकों का निरीक्षण किया और मैं यह देखकर खुश हूं कि जलभराव की स्थिति नहीं थी. मुख्यमंत्री ने अपनी चेतावनी दोहराई कि यदि मानसून पूर्व कार्य मानकों के अनुरूप नहीं होंगे और नागरिकों को बारिश संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ा तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.  उन्होंने कहा कि कार्य की गुणवत्ता एवं स्तर से कोई समझौता नहीं किया जायेगा क्योंकि इन कार्यों के लिए जनता का पैसा खर्च होता है. 

मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि इस साल महाराष्ट्र में मानसून अच्छा रहेगा जिससे किसानों को फायदा होगा. उन्होंने कहा कि ठाणे को ‘अमृत योजना’ के तहत 323 करोड़ रुपये मिले हैं. उन्होंने कहा, ‘‘एमएमआर का विस्तार हो रहा है और राज्य सरकार लोगों को सभी सुविधाएं देने और अवसंरचना विकास के सभी प्रयास कर रही है.’ शिंदे ने बीएमसी में कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ एक जुलाई को विरोध प्रदर्शन आयोजित करने संबंधी आह्वान को लेकर शिवसेना (यूबीटी) पर भी निशाना साधा. सोर्स- भाषा