Moto Morini की 'कैलिब्रो क्रूज़र' का हुआ अनावरण, जानिए स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली : इटैलियन दोपहिया वाहन निर्माता मोटो मोरिनी ने वैश्विक स्तर पर कैलिब्रो 650 मोटरसाइकिल का अनावरण किया है. कैलिब्रो 650 कंपनी की नवीनतम क्रूजर बाइक है और इसमें एक्स-केप एडवेंचर बाइक और सेइमेमेज़ो स्क्रैम्बलर जैसा ही इंजन मिलता है. कंपनी ने केवल कुछ विवरण प्रकट किए हैं, पूर्ण विवरण इस वर्ष के अंत में EICMA में प्रकट किए जाएंगे. 

मोटो मोरिनी कैलिब्रो क्रूज़र के स्पेसिफिकेशन: 

डिज़ाइन के मामले में, बाइक को उचित क्रूज़र स्टाइल मिलता है. इसमें चारों ओर कफन के साथ एक गोल एलईडी हेडलाइट है. इसमें एक झुका हुआ ईंधन टैंक है जो पतला है और इसकी ईंधन टैंक क्षमता 15 लीटर है. इसमें एक छोटा वाइज़र और एक आरामदायक राइडर त्रिकोण के साथ स्प्लिट सीट सेटअप भी मिलता है. इसमें लाल और काले रंग के साथ दो-टोन पेंट स्कीम है जो काफी प्रीमियम दिखती है. इसमें इंजन बे पर सिल्वर तत्वों के साथ कई कट और क्रीज़ भी हैं. इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फ्रंट फॉर्क्स और रियर में डुअल रियर स्प्रिंग्स भी शामिल हैं.

ब्रेकिंग कर्तव्यों का ध्यान दोहरे चैनल एबीएस और जे जुआन कैलिपर्स के साथ सिंगल फ्रंट और रियर डिस्क द्वारा किया जाता है. इसमें 18 इंच के फ्रंट और 16 इंच के रियर अलॉय व्हील के साथ चंकी टायर मिलते हैं. इंजन की बात करें तो मोटो मोरिनी कैलिब्रो 649cc पैरेलल-ट्विन इंजन द्वारा संचालित है जो 60bhp की पावर देता है और छह-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है. मोटो मोरिनी कैलिब्रो 650 का खुलासा अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए कर दिया गया है और इसे जल्द ही लॉन्च किया जाएगा. भारत में लॉन्च 2024 में किसी समय हो सकता है.