प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इटली दौरा संपन्न, PM ने G-7 शिखर सम्मेलन के आउटरीच सत्र में लिया भाग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इटली दौरा संपन्न, PM ने G-7 शिखर सम्मेलन के आउटरीच सत्र में लिया भाग

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इटली दौरा संपन्न हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इटली से रवाना हो गए हैं. मोदी ने G-7 शिखर सम्मेलन के आउटरीच सत्र में  भाग लिया और विश्व के कई नेताओं से मुलाकात की. 

G-7 के आउटरीच सत्र के दौरान भारत के चुनाव का ज़िक्र किया. पीएम मोदी ने ऐतिहासिक जीत को लोकतंत्र की जीत बताया. इटली में कई राष्ट्राध्यक्षों, पोप फ्रांसिस से पीएम ने मुलाकात की.  

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों, ब्रिटिश PM ऋषि सुनक, यूक्रेन के प्रेसिडेंट वोलोदिमीर जेलेंस्की, UN महासचिव एंटोनियो गुटेरेस, ब्राजील राष्ट्रपति लूला दा सिल्वा, तुर्की राष्ट्रपति रेचेप एर्दोगन, UAE प्रेसिडेंट मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान, जॉर्डन किंग अब्दुल्ला बिन अल हुस्सैन, जापानी PM फुमियो किशिदा,अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, कनाडा PM जस्टिन ट्रूडो, जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की.  

प्रधानमंत्री मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी को आमंत्रित करने के लिए आभार व्यक्त किया . इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि  विश्व नेताओं के साथ बातचीत की और विभिन्न विषयों पर चर्चा की. गर्मजोशी भरे आतिथ्य के लिए इटली की जनता और सरकार का आभार.