Rajasthan Election : 5 अक्टूबर को पीएम मोदी का जोधपुर दौरा, नई ट्रेनों को दिखाएंगे हरी झंडी; BJP की तैयारियां तेज

जोधपुर: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का एक के बाद एक राजस्थान में चुनावी दौरे पर है. मोदी 2 अक्टूबर को चित्तौड़गढ़ के दौरे के बाद 5 तारीख को जोधपुर में दौरा करेंगे. इस दौरे में मोदी जोधपुर को कई सौगातें देंगे. नई ट्रेन के साथ ही डबलिंग वर्क को हरी झंडी दिखाएंगे. साथ ही एयरपोर्ट के नए भवन का शिलान्यास करेंगे. 

केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता, कमिश्नर रवि दत्त गौड़ सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ तैयारियों को लेकर चर्चा की. इधर मुख्यमंत्री के घर में प्रधानमंत्री मोदी के चुनावी दौरे को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. भाजपा नेता व कार्यकर्ता भी इस दौरे को लेकर एक्टिव हो गए है. 5 अक्टूबर को मोदी के संभावित दौरे को लेकर तैयारियां शुरु हो गई है. मोदी के जोधपुर दौरे की तैयारियों को लेकर केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने सर्किट हाउस में जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ मीटिंग कर दिशा निर्देश दिए. इससे पहले अपने निवास स्थान पर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के साथ बैठक ली. पांच वर्ष बाद मोदी जोधपुर में फिर से चुनावी सभा करने पहुंचेंगे. 

रावण के चबूतरे में होगा आयोजन 
इस बार भी आयोजन रावण के चबूतरे में होगा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गढ में जोधपुर को रेल, सड़क व एयरपोर्ट तीनों ट्रांसपोर्ट सेक्टर में विकास को गति देंगे. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जोधपुर दौरे के दौरान जैसलमेर से नई दिल्ली के लिए स्पेश्यल ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे वहीं मारवाड़ जंक्शन से कामली घाट के लिए हेरिटेज ट्रेन की सौगात देंगे. मोदी रेलवे के दो डबलिंग प्रोजेक्ट का भी इनोग्रेशन करेंगे जिसमें कुचामन से राइकाबाग और कुचामन से डेगाना स्टेशन तक ट्रेक का दोहरीकरण होगा.  मोदी जोधपुर एयरपोर्ट के टर्मिनल बिल्डिंग के रैनोवेशन वर्क को भी हरी झंडी दिखाएंगे . प्रधानमंत्री मोदी जोधपुर एयरपोर्ट पर 307 करोड़ रुपए खर्च कर बनाए जा रहे हेरिटेज भवन का शिलान्यास करेंगे. 

जोधपुर एयरपोर्ट पर 49 एकड़ में होगा विस्तार कार्य 
जोधपुर एयरपोर्ट पर 49 एकड़ में विस्तार कार्य होगा. प्लेन की पार्किंग के लिए अप्रोन एरिया बनने के बाद 13 बे बनेंगे, इन बे पर 13 फ्लाइट एक साथ खड़ी हो सकेंगी. जोधपुर आईआई टीमें आयोजित कार्यक्रम डेडिकेटिंग आईआई टी टू नेशन का इनॉगरेशन करेंगे. आईआईटी के इस कार्यक्रम का सभा स्थल से वर्चुअल इनॉगरेशन भी हो सकता है. वहीं भारतमाला प्रोजेक्ट के गंगानगर फेज का इनॉगरेशन भी वर्चुअल करेंगे. वही इस दौरान शेखावत ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के साथ हुई चर्चा को लेकर भी शेखावत ने बयान दिया. वहीं एलिवेटेड रोड के अभी शिलान्यास नही किए जाने के संबंध में शेखावत ने कहा कि जब तक टेंडर का कार्य होने के बाद ही इसका शिलान्यास किया जाएगा.