नई दिल्ली NCW ने कंझावला में हुई घटना की पीड़िता के शव का पोस्टमार्टम कराने की मांग की

NCW ने कंझावला में हुई घटना की पीड़िता के शव का पोस्टमार्टम कराने की मांग की

NCW ने कंझावला में हुई घटना की पीड़िता के शव का पोस्टमार्टम कराने की मांग की

नई दिल्ली: राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने यह पता करने के लिए कंझावला में हुई घटना की पीड़िता के शव का पोस्टमार्टम कराने की सोमवार को मांग की कि कहीं उसका यौन उत्पीड़न तो नहीं किया गया था.

उसने कहा कि मृतका की मां द्वारा लगाये गये आरोप यदि सही पाये जाते हैं तो संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी भी दर्ज की जानी चाहिए. पुलिस के अनुसार, कंझावला में 20 वर्षीय एक युवती की स्कूटी को एक कार ने टक्कर मार दी और युवती को सुल्तानपुरी से कंझावाला तक करीब चार किलोमीटर घसीटते हुई ले गई. रविवार को हुई इस घटना में युवती की मौत हो गई. पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.

कार्रवाई पर एक विस्तृत रिपोर्ट भी पेश की जाए:
राष्ट्रीय महिला आयोग ने एक बयान में कहा कि युवती की मां ने आरोप लगाया है कि उन व्यक्तियों (कार में सवार लोगों ने) उसकी बेटी के साथ बलात्कार किया, जिसके कारण उसका शव निर्वस्त्र मिला. हालांकि पुलिस ने इस आरोप का खंडन किया है. आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने दिल्ली के पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर उनसे इस मामले में ‘निष्पक्ष और निश्चित समय सीमा में’ जांच कराने को भी कहा है. एनसीडब्ल्यू ने यह भी कहा है कि आयोग को मृतका की मेडिकल रिपोर्ट के साथ ही इस मामले में की गयी कार्रवाई पर एक विस्तृत रिपोर्ट भी पेश की जाए. सोर्स-भाषा

और पढ़ें