World Cup Points Table: नीदरलैंड ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को दी पछाड़, अंक तालिका में इस पोजिशन पर फिसली इंग्लिश टीम

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में शनिवार को श्रीलंका ने नीदरलैंड को 5 विकेट से हराया. जबकि दूसरे मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड़ के खिलाफ 229 रनों से जीत दर्ज की. टूर्नामेंट में तीसरी हार के साथ ही इंग्लिश टीम नंबर-9 की पोजिशन पर पहुंच गयी है. टीम नीदरलैंड से भी नीचे फिसलती हुई सूची में लास्ट-2 पर आ गयी है. 

दरअसल साउथ अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड टीम को मिली हार से बड़ा झटका लगा है. टीम नीदरलैंड से भी नीचे पहुंच गयी है. इंग्लैंड 2 अंक और -1.248 नेट रनरेट के साथ नौवें नंबर पर पहुंच गयी है. जबकि नीदरलैंड 2 अंक और -0.798 नेट रनरेट 7वीं पोजिशन पर है. 

भारत दूसरे नंबर पर बरकरारः
वहीं अगर बाकी टीमों की रैंकिंग पर नजर डाले तो न्यूजीलैंड टीम टॉप पर बनी हुई है. टीम 8 अंक और 1.923 नेट रनरेट के साथ बनी हुई है. भारत 8 अंक और 1.659 के साथ दूसरे नंबर पर बरकरार है. तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका 6 अंक और 2.212 नेट रनरेट के साथ बनी हुई है. चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया टीम है. टीम 4 अंक और -0.193 नेट रनरेट के साथ बनी हुई है. वहीं पाकिस्तान टॉप-5 के लास्ट में है. पाक टीम 4 अंक और -0.456 नेट रनरेट पर 5वें नंबर पर है. 

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप में शनिवार को दो मैच खेले गये. पहले मुकाबले में श्रीलंका ने नीदरलैंड को 5 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की. वहीं साउथ अफ्रीका ने दूसरे मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को 229 रन के बड़े अंतर से हरा दिया.