"निमाया" विमेंस सेंटर फॉर हेल्थ अब मेट्रोपॉलिटन सिटी अहमदाबाद में भी, महिलाओं से संबंधित बीमारियों और प्रसव के साथ-साथ आईवीएफ उपचार के लिए सर्वश्रेष्ठ और अनुभवी टीम

अहमदाबाद: अहमदाबाद. तीन दशकों से भी अधिक समय से दक्षिण गुजरात में अपनी चिकित्सा सेवाओं के लिए प्रसिद्ध, 21St सेंचुरी हॉस्पिटल ग्रुप का जाइंट वेंचर "निमाया" विमेंस सेंटर फॉर हेल्थ  रविवार से गुजरात की मेट्रोपॉलिटिन सिटी अहमदाबाद में शुरू हुआ है. 

डॉ. पूजा नाडकर्णी सिंह, डॉ. प्रभाकर सिंह, डॉ. युवराज सिंह जाडेजा और डॉ. बिरवा दवे अब अहमदाबाद समेत आसपास के शहरों और गांवों में महिलाओं के स्वास्थ्य का ख्याल रखेंगी और उनकी समस्याओं का श्रेष्ठ निदान और उपचार करेंगे.  अहमदाबाद में एस.जी.हाईवे पर बोडकदेव क्षेत्र में मरीना वन में "निमाया" का आधुनिक चिकित्सा सुविधाओं से लैस सेंटर शुरू हुआ है. इस अवसर पर डॉ. पूजा नाडकर्णी सिंह, डॉ. प्रभाकर सिंह, डॉ. युवराज सिंह जाडेजा और डॉ. बिरवा ने बताया कि वर्ष 2017 में निमाया की शुरुआत सूरत से हुई थी. फिर वडोदरा में सेंटर शुरू किया गया और अब इस सेवा का विस्तार अहमदाबाद में किया  गया है. अहमदाबाद के विमेंस सेंटर फॉर हेल्थ में  IVF (Test-Tube Baby) प्रसूति, IUI और उच्च जोखिम गर्भावस्था, महिला कैंसर (ऑन्कोलॉजी), एंडोस्कोपी और न्यूनतम इनवेसिव सर्जरी, लेप्रोस्कोपी, पोषण विशेषज्ञ और प्रसवपूर्व और प्रसवोत्तर देखभाल, कॉस्मेटिक गायनेकोलोजी, बाल रोग और नवजात शिशु देखभाल और मोटापा और वजन घटाने का प्रोग्राम फोर विमेन जैसी सुविधाएं उपलब्ध हैं. साथ ही अनुभवी और बेहतरीन डॉक्टरों की टीम यहां मरीजों की लगातार सेवा के लिए मौजूद रहेगी. 

21St सेंचुरी हॉस्पिटल ग्रुप और निमाया के बारे में 
स्वर्गीय डॉ. पूर्णिमा नाडकर्णी और उनका परिवार दक्षिण गुजरात के किला पारडी से हैं. पहला 21St सेंचुरी हॉस्पिटल वर्ष 1983 में किला पारडी में डॉ. पूर्णिमा नाडकर्णी द्वारा शुरू किया गया था. इसके बाद, 2000 में वापी, 2007 में सूरत और 2022 में वडोदरा में अस्पताल शुरू किए गए. जबकि निमाया का पहला सेंटर वर्ष 2017 में सूरत में शुरू किया गया. इसके बाद वडोदरा और अब अहमदाबाद में सेंटर शुरू किया गया है.