VIDEO: राजस्थान में हेल्थ खर्च की चिंता करने की नहीं जरूरत, SMS मेडिकल कॉलेज में दंत चिकित्सकों की वर्कशॉप, देखिए ये खास रिपोर्ट

जयपुर: सीएम अशोक गहलोत ने कहा है कि राजस्थान सरकार के लिए हेल्थ सेक्टर पहली प्राथमिकता है. इस सेक्टर में जो भी कमी सामने आ रही है, उसे पूरा करने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है. चीरंजीवी योजना का विस्तार हो या फिर अन्य चिकित्सा सेवाओं की सौंगात, जल्द ही हर परिवार को ये महसूस होगा कि उन्हें हेल्थ खर्च की चिंता नहीं है. ये चिंता राजस्थान सरकार की है, वो इसे बखूबी निभा रही है.

राजस्थान राज्य दंत परिषद की तरफ से एसएमएस में आयोजित वर्कशॉप का सीएम अशोक गहलोत और चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने विधिवत शुभारम्भ किया इस मौके पर सीएम गहलोत ने कहा कि 'पहले दांत में दर्द होने पर एक ही उपाय होता था कि दांत निकाल दो'. 'लेकिन अब बदलाव आया है'. 'दांत निकालने से लेकर अब बत्तीसी लगाने तक का सफर हो गया है'. ये सरकार के प्रयासों का ही परिणाम है कि आमजन से जुड़े इस सेक्टर में लगातार नवाचार हो रहे है. राजस्थान की चिकित्सा सेवाओं को लेकर सीएम ने कहा कि 'हमारे यहां इंश्योरेंस कवरेज 90 % हो गया है'. ये चिरंजीवी योजना का ही असर है'.'परिवारों को सोशल सिक्योरिटी मिली है'. 'मैंने PM से आग्रह किया है चिरंजीवी योजना को देशभर में लागू किया जाए' 'ताकि पूरे देश में लोग सोशल सिक्योरिटी महसूस करे' सीएम ने चिकित्सकों की विभिन्न मांगों पर खुले मंच से आश्वासन दिया कि वे दंत चिकित्सकों की महत्ता को समझते है....दंत चिकित्सकों ने जो भी मांगे रखी है, सरकार उन पर गंभीरता से विचार करेगी.

प्रदेशभर के दंत चिकित्सकों की वर्कशॉप
SMS मेडिकल कॉलेज के सभागार में वर्कशॉप की शुरुआत
मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि कि 'ये काफी खुशी का मौका"
दंत चिकित्सकों की ऐसी कार्यशाला में आने का मिला है मौका'
'1998 में जब मैं CM था तो चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में निजी संस्थाओं को अलाउ किया'
'इसी फैसले का परिणाम है आज इतने दंत चिकित्सक हमारे यहां उपलब्ध हैं'

वर्कशॉप में चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा कि 'CM की सोच का ही परिणाम है आज देशभर में राजस्थान की योजनाएं चर्चित हैं. ', हर परिवार को निशुल्क और क्लालिटी ट्रीटमेंट मिल रहा है. घर के पास ही हर तरह की चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध है.  चिकित्सा मंत्री ने चुटकी लेते हुए 'दंत चिकित्सकों से ये भी कहा कि उनके लिए आज बड़ा मौका है'. 'दंत चिकित्सक जो भी मांग रखेंगे,मुख्यमंत्री जरूर पूरा करेंगे'.
कार्यक्रम में दंत चिकित्सा के क्षेत्र में उल्लेखनीय सेवाएं देने वाले चिकित्सकों का सम्मान भी किया गया. इसके साथ ही दंत चिकित्सकों के लिए नैतिक पुस्तिका का विमोचन भी हुआ. कार्यक्रम में विधायक लाखन मीणा, राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विवि के कुलपति डॉ सुधीर भण्डारी, एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ राजीव बगरहट्टा के अलावा राजस्थान राज्य दंत परिषद के अध्यक्ष विकास जैफ भी मौजूद रहे.