Nokia जल्द ही भारत में लॉन्च करेगा अपना नया 5G स्मार्टफोन, जानिए स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली : नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन बनाने का लाइसेंस रखने वाली कंपनी HMD ग्लोबल भारत में अपना नया 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. कंपनी ने पुष्टि की है कि वह जल्द ही देश में अपना नोकिया ब्रांडेड 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेगी. नोकिया मोबाइल इंडिया ने अपने आगामी स्मार्टफोन को एक्स (पूर्व ट्विटर) के ज़रिए टीज़ किया. एक्स पोस्ट में लिखा कि, “क्या आप नोकिया 5G स्मार्टफोन के साथ गति का अनुभव करने के लिए तैयार हैं? 6 सितंबर, 2023 को घोषणा के लिए बने रहें.” नोकिया ने अभी तक आगामी स्मार्टफोन के बारे में कोई विवरण नहीं दिया है. हालाँकि, अफवाहें बताती हैं कि कंपनी भारत में नोकिया G42 5G स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है.

नोकिया G42 5G कंपनी का पहला यूजर-रिपेयरेबल स्मार्टफोन है. नोकिया G42 में क्विकफिक्स रिपेयरेबिलिटी का दावा है, जो उपयोगकर्ताओं को फटी स्क्रीन, क्षतिग्रस्त चार्जिंग पोर्ट और खराब हो चुकी बैटरियों को आसानी से बदलने में सक्षम बनाता है. iFixit बजट-अनुकूल प्रतिस्थापन भागों और व्यापक, चरण-दर-चरण मरम्मत निर्देश प्रदान करता है, जो उपयोगकर्ताओं के लिए नोकिया G42 मरम्मत प्रक्रिया को सरल बनाता है.

नोकिया G42 5G स्पेसिफिकेशन:

नोकिया G42 5G में क्विकफिक्स डिज़ाइन शामिल है और 65% पुनर्नवीनीकरण सामग्री से बने रियर पैनल का उपयोग करके टिकाऊ प्रथाओं को नियोजित किया गया है. डिवाइस में 6.56-इंच HD+ डिस्प्ले है, जिसका रिज़ॉल्यूशन 720x1612 पिक्सल और तेज़ 90Hz रिफ्रेश रेट है. डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 की परत लगाई गई है. हुड के तहत, नोकिया G42 5G एक ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480+ चिपसेट द्वारा संचालित है जो 6GB रैम के साथ युग्मित है, जो 5GB वर्चुअल रैम सपोर्ट द्वारा पूरक है. फोन में 128 जीबी की विशाल आंतरिक मेमोरी है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 1 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है.

एंड्रॉइड 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले इस मिड-रेंज नोकिया स्मार्टफोन को कंपनी की ओर से 2 साल तक ओएस अपडेट मिलने का वादा किया गया है. इमेजिंग के मोर्चे पर, नोकिया G42 5G में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है जिसमें 50MP प्राइमरी कैमरा, 2MP डेप्थ सेंसर और 2MP मैक्रो लेंस है. सेल्फी के लिए, नाइट मोड से लैस 8MP का फ्रंट-फेसिंग कैमरा है. नोकिया G42 5G IP52 रेटिंग के साथ आता है, जो इसे पानी और धूल प्रतिरोध क्षमताओं से संपन्न करता है. आपको पूरे दिन ऊर्जावान बनाए रखने के लिए, स्मार्टफोन एक मजबूत 5000mAh बैटरी से लैस है, जो 20W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ है.