राहुल द्रविड़ और लक्ष्मण नहीं बल्कि ये दिग्गज होगा आयरलैंड दौरे पर कोच, जानें क्या है वजह

राहुल द्रविड़ और लक्ष्मण नहीं बल्कि ये दिग्गज होगा आयरलैंड दौरे पर कोच, जानें क्या है वजह

नई दिल्लीः भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जाना है. 2-1 से पीछे चल टीम इंडिया मैच में सीरीज पर कब्जा बरकरार रखने उतरेगी. इसके बाद भारत को आयरलैंड का दौरा भी करना है. जहां 3 मैचों की टी20 टीम के लिए बुमराह को कप्तान नियुक्त किया गया है. वहीं माना जा रहा था कि द्रविड के बजाये लक्ष्मण को कोच बनाया जायेगा. 

लेकिन इस वक्त एक और खबर निकलकर सामने आ रही है कि अब लक्षमण की जगह सितांशू कोटक को कोच होंगे. तो आइये जानते है इसके पीछे की वजह. दरअसल वीवीएस लक्ष्मण इमर्जिंग कैंप के चलते नेशनल क्रिकेट एकेडमी में टीम संभालेंगे. जहां कोच राहुल द्रविड़ और बाकी कोचिंग स्टाफ उपस्थित नहीं होंगे. 

ऐसे में अब कयास लगाये जाने लगे हैं कि आयरलैंड दौरे पर भारत टीम को सितांशू कोटक कोच कर सकते है. हालांकि इसको लेकर अभी बोर्ड की तरफ से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी हैं.  

आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीमः
जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह , मुकेश कुमार और आवेश खान