बहराइच में बवाल, उपद्रवियों की धरपकड़ हुई तेज, अखिलेश यादव बोले- शासन की चूक की वजह से हुई घटना

बहराइच में बवाल, उपद्रवियों की धरपकड़ हुई तेज, अखिलेश यादव बोले- शासन की चूक की वजह से हुई घटना

बहराइचः बहराइच में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुए पथराव व फायरिंग में एक युवक की मौत हो गई. इसके बाद से ही मामले को लेकर बवाल जारी है. ऐसे में बहराइच की घटना पर अखिलेश यादव ने कहा कि योगी सरकार को न्याय करना चाहिए. सभी पक्ष कानून व्यवस्था बनाएं रखें. शासन की चूक की वजह से घटना हुई. सरकार को घटना की जानकारी लेनी चाहिए. 

वहीं बहराइच दंगों पर प्रियंका गांधी ने X पर पोस्ट कर कहा कि उत्तर प्रदेश में हो रही हिंसा और प्रशासन के निष्क्रिय होने की खबरें अत्यंत दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है. मैं प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं राज्य प्रशासन से अपील करती हूं. त्वरित एक्शन लेते हुए, जनता को विश्वास में लें और हिंसा रोकें. दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई हो. जनता से मेरी करबद्ध अपील है कि कृपया कानून अपने हाथ में न लें और शांति बनाए रखें. 

बहराइच में इंटरनेट सेवा बंद की गई है. बहराइच में उपद्रवियों की धरपकड़ तेज हुई है. आज भी कई गाड़ियों और दुकानों में आग लगाई गई. अब तक 30 से ज्यादा उपद्रवियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सुरक्षा के तौर पर पुलिस जाब्ता बहराइच में तैनात किया गया है. 4 SP-SSP रैंक के अधिकारियों को तैनात किया. CAPF की 2 कंपनियां भी इलाके में तैनात की है. 
 
वहीं परिजन अंतिम संस्कार के लिए तैयार हुए है. भारी बवाल को देखते हुए लाठीचार्ज किया गया. प्रदर्शन हिंसक होने पर पुलिस ने आंसू गैस और लाठीचार्ज का सहारा लिया. आदित्यनाथ ने सख्त कार्रवाई के आदेश दिए है. योगी ने मामले पर रिपोर्ट मांगी है. शाम तक DGP बहराइच जा सकते है. इसके बाद योगी को शाम तक रिपोर्ट सौंपी जा सकती है. 

बता दें कि मूर्ति विसर्जन के दौरान कल पथराव व फायरिंग हुई थी. जिसमें एक युवक की मौत हो गई. घटना के बाद हालात तनावपूर्ण हो गए. प्रदर्शनकारियों ने कई दुकानों और गाड़ियों में आग लगा दी. एक निजी अस्पताल में भी प्रदर्शनकारियों ने आग लगाई.