VIDEO: ओम बिरला बने लोकसभा अध्यक्ष, बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में मना जश्न, देखिए ये खास रिपोर्ट

जयपुर: लोकसभा अध्यक्ष पर ओम बिरला की ताजपोशी के बाद राज्य के बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में जश्न मनाया गया. कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को लड्डू खिलाकर मुंह मीठा कराया तो वही आतिशबाजी की गई. बिरला के समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की. उल्लेखनीय है कि ओम बिरला का राजस्थान के बीजेपी के कार्यकर्ताओं से सीधे जुडाव रहा है.

ABVP और फिर युवा मोर्चा से अपना सियासी जीवन शुरू करने वाले ओम बिरला की ख्याति यही रही है कि उन्होंने शीर्ष पर जाने के बाद भी पार्टी नेताओं कार्यकर्ताओं को सदैव मान सम्मान दिया.सांसद बनने से पहले बीजेपी संगठन में चाहे कोटा हो या जयपुर उन्होंने काफी काम किया. विधायक बनने के राज्य की बीजेपी सरकार में विभिन्न पदों पर रहे. लेकिन कभी भी अपने समर्थक और बीजेपी कार्यकर्ता को नही भूले.

यही कारण है कि ओम बिरला के फिर से लोकसभा के स्पीकर जैसे गरिमा मय पद पर पहुंचने के बाद उनके समर्थक बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जमकर उल्लास मनाया. बीजेपी प्रदेश मुख्यालय पर मिठाई बांटी गई और लड्डू खिलाकर कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे का मुंह मीठा कराया. बीजेपी प्रदेश मुख्यालय पर आतिशबाजी भी की गई. कार्यकर्ताओं ने जमकर ओम बिरला के पक्ष में नारेबाजी की.

बीजेपी प्रदेश संगठन  में ओम बिरला ने कई युवा नेताओं को आगे बढ़ाने का काम किया. कई प्रमुख नेताओं के कैरियर में बिरला का अहम योगदान रहा.
बहरहाल बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता ओम बिरला का लोहा मान रहे है. बिरला के चुनावी माइक्रो मैनेजमेंट के तो पहले ही नेता मुरीद रहे है.