Women's T20 WC: स्मृति मंधाना ने आयरलैंड के खिलाफ 87 रन की पारी को सबसे मुश्किल पारियों में से एक करार दिया

गक्बेरहा: भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने सोमवार को आयरलैंड के खिलाफ सोमवार को यहां महिला टी20 विश्व कप मैच में 87 रन की अपनी मैच जिताऊ पारी को अब तक की सबसे मुश्किल पारियों में से एक करार दिया.

जिस पिच पर दूसरे बल्लेबाज रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे वहां स्मृति की 56 गेंद की पारी में नौ चौके और तीन छक्के जड़े. यह टी20 अंतरराष्ट्रीय में उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी है. भारत ने बारिश से प्रभावित इस मैच को डकवर्थ लुईस पद्धति से पांच रन से जीत कर लगातार तीसरी बार सेमीफाइनल का टिकट कटाया. मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनी गयी स्मृति ने पुरस्कार समारोह में कहा कि यह अब तब की मेरी सबसे मुश्किल पारियों में से एक है. पिच मुश्किल थी लेकिन जिस गति से वे गेंदबाजी कर रहे थे और तेज हवा कारण परिस्थितियां और चुनौतीपूर्ण हो गयी थी.

सही टाइमिंग के साथ शॉट नहीं लगा पा रही थी: 
उन्होंने कहा कि हम एक दूसरे से (सलामी जोड़ीदार शेफाली वर्मा के साथ) कह रहे थे कि क्रीज पर बने रहने की कोशिश करनी चाहिये और अपनी लय बरकरार रखे. मुझे शुरू में रन बनाने में परेशानी हो रही थी. वह भी सही टाइमिंग के साथ शॉट नहीं लगा पा रही थी. भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी स्मृति की तारीफ करते हुए कहा कि स्मृति ने रन बनाए जो हमारे लिए काफी अहम रहा. जब भी वह टीम को अच्छी शुरुआत देती है तो हम बड़े स्कोर तक पहुंच जाते हैं. सोर्स-भाषा