कोटकासिम के लाडपुर में भंडारे का आयोजन, CM योगी आदित्यनाथ ने कहा- नाथ संप्रदाय भारत के सनातन धर्म का महत्वपूर्ण पंथ है

अलवर:  कोटकासिम के लाडपुर में स्थित बाबा सोमनाथ मंदिर में रविवार को कैलासवासी बाबा सोमनाथ की 24वीं पुण्यतिथि समारोह मनाया जा रहा है. इस कार्यक्रम में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ उपस्थित है. 

इस अवसर पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मुझे इस कार्यक्रम में आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. राजस्थान भक्ति और शक्ति की धरती है. यहां अरावली की पहाड़ियों में अनेक संतों ने तपस्या की. हम सबका मानना है सनातन धर्म भारत की आत्मा है.

नाथ संप्रदाय भारत के सनातन धर्म का महत्वपूर्ण पंथ है. अनेक उपासना पद्धतियां हो सकती हैं पर सब एक हैं. सनातन धर्म ही भारत की आत्मा है एक दूसरे के पूरक हैं. इन्हें अलग नहीं कर सकते.

पूज्य संतों के लोक क्लयाण के काम इसी अभिषेक के अन्तर्गत है. योगी खेतानाथ महाराज ने लोक कल्याण में जीवन समर्पित किया. महंत सोमनाथ जी का जीवन भी सनातन के लिए लगा. योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि बीमारी है तो उसका उपचार भी है. समय से बीमारी का उपचार जरूरी है. बीमारी बढ़ती तो सर्जरी भी करनी पड़ती है. 

हमारा जो कुछ भी है वो देश के लिए सनातन के लिए होना चाहिये. इसलिए मोदी जी ने एक भारत श्रेष्ठ भारत की बात की. जाति क्षेत्र भाषा के नाम पर बंटे रहेंगे तो उसका लाभ भारत के दुश्मन और सनातन के दुश्मन लेंगे. नहीं तो वही काल फिर आएगा जब न धर्म स्थल सुरक्षित थे न बेटी सुरक्षित रहेंगी. 

परिमार्जन का काम करने वाली राजनीति का अंगीकार करें. आप सभी बांटने वाली राजनीति को ठुकराने का काम करें. कांग्रेस वही काम कर रही है जो पहले आक्रांता करते थे. जाति पाती से मुक्त व्यवस्था होनी चाहिए. ऐसे नौजवानों की एक टीम देश को समर्पित करनी होगी. बर्बर हमलों को रोकने के लिए नाथ संप्रदाय ने लोगों को जागरूक किया है. 

देश उम्मीद करता था आज़ादी के बाद जाति की खाई मिटेगी. लेकिन कुछ लोगों ने उसे बढ़ाने का काम किया है. हम विभाजन की खाई को बढ़ने नहीं देंगे ख़त्म करेंगे. सब कुछ देशी सनातन के नाम हो. मेरा व्यक्तिगत कुछ भी नहीं हैं और किसी का नहीं होना चाहिए. इसके बाद यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने महंत बालकनाथ को जिताने लिए अलवर के लोगों का आभार जताया.