पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ सुपर-4 के पहले मुकाबले में दर्ज की जीत, फाइनल की ओर बढ़ाया कदम

नई दिल्लीः एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया. और इसी के साथ टीम ने टूर्नामेंट के फाइनल की ओर कदम बढ़ा लिया है. मुकाबले में बांग्लादेश ने बल्लेबाजी करते हुए 193 रन स्कोर बोर्ड पर लगाये. और 194 रन का लक्ष्य रखा. जिसका पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम की ओर से इमाम उल हक और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की शानदार पारी की बदौलत 39.3 ओवर में 3 विकेट पर 194 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. 

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम 38.4 ओवर में 193 रन पर ऑल आउट हो गयी. और 194 रन का लक्ष्य बोर्ड पर रखा. टारगेट का पीछा करने उतरी पाक टीम की शुरुआत अच्छी रही. इमाम उल हक ने 84 गेंद में 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से 78 रन की पारी खेली. फखर जमां ने 31 गेंदों पर 20 रन बनाए. इसके बाद टीम की कमान संभालने उतरे रिजवान ने 79 गेंद में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 63 रन की सलामी पारी खेली जिसके चलते टीम ने लक्ष्य को 39.3 ओवर में 3 विकेट पर हासिल कर लिया. टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज की. 

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी शाकिब की टोली ने मैदान पर जमकर संघर्ष दिखाया. मुश्फिकर रहीम ने 87 गेंदों पर 64 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके जड़े. जबकि मुश्फिकर रहीम के अलावा कप्तान शाकिब अल हसन ने 57 गेंदों पर 53 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा पांच बल्लेबाज दहाई का आंकड़ां भी पार नहीं कर सकें. जवाब में पाकिस्तान के लिए तेज गेंदबाज हारिस रउफ ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके. इसके अलावा मोहम्मद नसीम ने बांग्लादेश के 3 खिलाड़ियों को आउट किया. शाहीन अफरीदी, फहीम अशरफ और इफ्तिखार अहमद को 1-1 विकेट झटके