गेंदबाजी के जाल में फंसा पाकिस्तान, महा मुकाबले में भारत ने 6 रनों से दर्ज की रोमांचक जीत

नई दिल्लीः टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने शानदार जीत दर्ज की. रोमांचक मुकाबले में आखिर तक ले जाकर भारत ने पाकिस्तान के मुंह में से जीत को छीन लिया और पाकिस्तान को 6 रन से हरा दिया. जिसके हीरो जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या रहे. दोनों ने क्रमशः 3 और 2 विकेट लेकर हारी हुई बाजी में रोमांच डाला और मानो जीत का राह वहीं से मिल गई. भारत पहले खेलते हुए मात्र 119 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई थी. भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा ऋषभ पंत ने 42 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली. लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 113 रन पर बना सकी. 

मुकाबले में पहले खेलने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. टीम के दोनों ओपनर जल्द ही वापस पवेलियन की ओर लौट गए. रोहित 13 और कोहली 4 रन पर आउट हो गए. इसके बाद टीम की कमान संभालने आए. रिषभ पंत और अक्षर ने टीम की आस जगाई. भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा ऋषभ पंत ने बनाए, लेकिन उन्हें 3 जीवनदान भी मिले. पंत ने 31 गेंद में 42 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली. अक्षर पटेल ने 20 रन बनाए, लेकिन भारत का कोई अन्य बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाया. और विकेट की झड़ी लग गई. कोई भी बल्लेबाज इसके बाद दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सका. जिसका नीतजा टीम 119 पर आलआउट हो गई. 

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम के लिए रिजवान और बाबर आजन ने अच्छा स्टार्ट दिया. मोहम्मद रिजवान ने 44 गेंद में 31 रन की पारी खेली. जिसमें 1 चौका और 1 छक्का शामिल रहा. बाबर आजम जल्दी आउट हो गए, जिन्होंने मात्र 13 रन बनाए. यहां से उस्मान और फखर टीम की बैटिंग में मजबूती देने मैदान पर उतरे लेकिन ये दोनों भी भारतीय गेंदबाजों से बच नहीं  सके और दोनों ही 13-13 रन पर आउट हो गए. इमाद ने 15 रन बनाए. और टीम लगभग हार की कगार पर आ गई. ऐसे में एंट्री हुई. नसीम की. जिन्होंने 2 चौके के साथ मैच में जान लाने का काम किया. पर तब तक देर हो चुकी थी और टीम 20 ओवर में 113 रन पर ही थम गई. जवाब में जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या ने दिया, उन दोनों ने क्रमशः 3 और 2 विकेट लिए.  इसके अलावा अर्शदीप और अक्षर ने 1-1 सफलता अपने नाम की.