PCB ने 15 खिलाड़ियों के खिलाफ जारी किये नोटिस, बिना NOC विदेशी लीग में खेलने की बताई वजह

नई दिल्लीः 30 अगस्त से होने वाले एशिया कप को लेकर सभी टीमों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. पाकिस्तान ने करीब एक सप्ताह पहले ही टीम की घोषणा भी कर दी है. लेकिन इसी बीच अब टीम के लिए एक बुरी खबर आ रही है. कि बोर्ड ने टीम के 15 खिलाडियों को नोटिस भेजा है. जिसमें टीम के कुछ अनुभवी प्लेयर्स भी शामिल है. 

दरअसल बिना एनओसी के विदेशी लीग में खेलने वाले 15 प्लेयर्स को बोर्ड ने नोटिस भेजा है. जिसमें टीम के कई इंटरनेशनल खिलाड़ी भी शामिल है. क्योंकि अमेरिका में इन दिनों क्रिकेट के प्रति क्रेज बढ़ता जा रहा है. ऐसे में वहां होने वाली मेजर टी20 लीग में कई पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने भी हिस्सा लिया था. जिसके बाद पाकिस्तान बोर्ड ने एक्शन लेते हुए नोटिस जारी करे है. 

हम अमेरिका की नागरिकता ले चुके- खिलाड़ी
हालांकि कई खिलाड़ीयों का कहना है कि वो अमेरिका की नागरिकता ले चुके है. ऐसे में उन्हें अब कोई एनओसी की जरूरत नहीं है लेकिन जब बोर्ड ने उन से इसके दस्तावेज मांगे तो खिलाड़ीयों की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया. बोर्ड के चेतावनी नोटिस में इंटरनेशनल खिलाड़ी भी शामिल है. जिसके बाद उनकी धड़कने बढ़ती नजर आ रही है. 

एशिया कप और वर्ल्ड कप की नजदीकों को देखते हुए बड़े खिलाड़ीयों के लिए चुनौती खड़ी हो गयी है. खासकर वो खिलाड़ी इसमें फंसते नजर आयेंगे जो एशिया कप और वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी पेश कर रहे है.
 
विदेशी लीग खेलने वाले खिलाड़ीः
वहीं एक नजर बाहर की लीग खेलने वाले खिलाड़ीयों पर डाली जाये तो सोहेब मकसूद, अरशद इकबाल, आरिश अली, हुसैन तलत, अली शफीक, इमाद बट, उस्मान शेनवारी, उम्मेद आसिफ, जीशान अशरफ, सैफ बदर, मुख्तार अहमद, और नौमान ने बोर्ड से कोई एनओसी नहीं ली है.