PHED मंत्री कन्हैयालाल चौधरी का कांग्रेस पर हमला, बोले- पिछले पांच साल में कांग्रेस ने ERCP के नाम पर की राजनीति

टोंकः PHED मंत्री कन्हैयालाल चौधरी आज टोंक दौरे पर रहे. जहां उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि देश में प्रधानमंत्री का अभियान था कि घर-घर पानी पहुंचे. उस अभियान को कांग्रेस ने धरातल पर उतारने का काम नहीं किया है. आज हमारा राजस्थान देश में 28वें पायदान पर है. मुझे यह बहुत बड़ी चुनौती मिली है लेकिन मैं विश्वास दिलाता हूं, 2 महीने में रिजल्ट देखने को मिलेगा. 

ERCP के मुद्दे को लेकर भी कन्हैयालाल मे कहा कि पिछले पांच साल में कांग्रेस ने ERCP के नाम पर राजनीति की. आज हमारी डबल इंजन की सरकार बन चुकी है. आने वाले एक महीने में इस योजना को क्रियान्वविती पर ला रहे है. राजस्थान और MP के चीफ सेक्रेटरीज की बैठक हुई है. जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह भी इस पर तेज़ी से काम कर रहे है. 13 ज़िलों में पानी मिलेगा. विशेष कर टोंक के सभी पुराने बांधों में पानी होगा, हर खेत को पानी मिलेगा. आने वाले दिनों में प्रदेश में पानी की कमी नहीं आने दी जाएगी. 

मंत्री कन्हैयालाल चौधरी ने ऐलान किया कि पश्चिमी राजस्थान में पानी की तकलीफ को लेकर हमारी सरकार गंभीर है. पश्चिमी राजस्थान में पानी की समस्या से निजात के लिए यमुना का पानी लाने के लिए 20 हज़ार करोड़ रूपये की योजना बनी है. राजस्थान में आने वाले समय में कहीं भी पानी की कमी नहीं आने दी जाएगी. राजस्थान कृषि प्रधान प्रदेश है. कृषि में बहुत पीछे है, इसको लेकर अग्रणी बनाने के लिए प्रयास करेंगे.