WTC Final: डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले रोहित शर्मा की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कुछ कहा

नई दिल्ली: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि लगातार दूसरी बार इससे टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में पहुंचकर उनकी टीम के खिलाड़ियों ने अपने जज्बे का शानदार नमूना पेश किया विशेषकर तब जबकि टीम 2021 में खिताबी मुकाबले में हार गई थी.

भारत सात जून से शुरू होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगा. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की वेबसाइट पर जारी वीडियो में रोहित ने कहा कि साउथम्पटन में पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद हमने तुरंत ही एकजुट होकर अगले चक्र के लिए तैयारियां शुरू कर दी थी.

उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि हमने इस चक्र में वास्तव में बहुत अच्छी क्रिकेट खेली. हमारे सामने कई बार चुनौती पेश की गई और उससे पार पाने के लिए केवल कुछ खिलाड़ियों ने ही नहीं बल्कि सभी खिलाड़ियों ने शानदार जज्बा दिखाया. रोहित ने अपने साथी खिलाड़ियों की जमकर प्रशंसा की जिन्होंने 2021 के फाइनल में न्यूजीलैंड से हारने की निराशा के बाद शानदार वापसी की.

उन्होंने कहा कि यह दो साल का चक्र है और इस दौरान हमने काफी टेस्ट मैच खेले. इस चक्र में कई खिलाड़ी खेले. हर अवसर पर किसी खिलाड़ी ने जिम्मेदारी संभाली. हम उनसे जिस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे थे उन्होंने वैसा प्रदर्शन किया. भारत अगले डब्ल्यूटीसी फाइनल में अपने तीन प्रमुख खिलाड़ियों ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर के बिना उतरेगा. यह तीनों खिलाड़ी चोटिल हैं.

हम इस चक्र में योगदान देने वाले प्रत्येक खिलाड़ी के प्रयास को याद करें:
पहेले डब्ल्यूटीसी चक्र में रोहित के अलावा पंत और अय्यर का औसत ही 40 रन प्रति पारी से ऊपर रहा जबकि उस दौर में बुमराह ने 10 मैचों में 45 विकेट लिए. वरिष्ठ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि टीम को इन तीनों खिलाड़ियों के योगदान को याद करना चाहिए. पुजारा ने कहा कि कई खिलाड़ी हैं जिन्होंने टीम के लिए योगदान दिया. इनमें से कुछ खिलाड़ी अभी टीम का हिस्सा नहीं हैं लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि हम इस चक्र में योगदान देने वाले प्रत्येक खिलाड़ी के प्रयास को याद करें.

इसकी शुरुआत निश्चित तौर पर 2014 से हो गई थी:
वरिष्ठ ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि लगातार दूसरी बार डब्ल्यूटीसी फाइनल में जगह बनाना कोई छोटी उपलब्धि नहीं है. अश्विन ने कहा कि इसकी शुरुआत निश्चित तौर पर 2014 से हो गई थी. महेंद्र सिंह धोनी ने संन्यास ले लिया था और हम सभी खिलाड़ियों ने बहुत कम टेस्ट मैच खेले थे तथा हमें वहां से अपनी यात्रा शुरू करनी थी. उन्होंने कहा कि सीनियर खिलाड़ियों के बिना यह आसान काम नहीं था लेकिन मैं यह कह सकता हूं कि हमने जो अथक प्रयास किए, पिछले दोनों डब्ल्यूटीसी चक्र में हमें उसका फायदा मिला.

दूसरी बार फाइनल में जगह बनाई है और यह आसान उपलब्धि नहीं:
अश्विन ने कहा कि हमने लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बनाई है और यह आसान उपलब्धि नहीं है. हम भारत में 3-1 या 3-0 से श्रृंखला जीतना पसंद करते लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने शानदार क्रिकेट खेलीं. हम मनमाफिक परिणाम हासिल नहीं कर पाए लेकिन हमने अपने प्रदर्शन में निरंतरता बनाए रखी जिसका परिणाम है कि हम आज फाइनल में है. सोर्स- भाषा